Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन को लेकर मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान, ऐसे मिलेंगा इसका लाभ

0

दिल्ली। Old pension scheme : सरकार बनाते ही मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बड़ी सौगात दी है। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ऐलान किया है कि पहली कैबिनेट बैठक में पुरानी पेंशन योजना को लागू किया जाएगा।

एक न्यूज़ एजेंसी के बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि हमने 10 गारंटी दी है और हम उनको लागू करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम पुरानी पेंशन योजना लागू करेंगे और पारदर्शी और ईमानदार सरकार चलाएंगे।

Also Read -   शिक्षक के प्यार में पागल हुई छात्रा, दोनों ने भागकर शादी करने का बनाया प्लान, फिर ऐसे….

2.5 लाख सरकारी कर्मचारी हैं
मिली जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि पहली कैबिनेट बैठक में ओपीएस (पुरानी पेंशन योजना) को लागू किया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने पुरानी पेंशन योजना बहाल करने का वादा किया था। राज्य में 2.5 लाख सरकारी कर्मचारी हैं, जिनमें से करीब 1.5 लाख नई पेंशन योजना में आते हैं। 1 अप्रैल 2004 से देश में पुरानी पेंशन स्कीम बंद कर दी गई थी, जिसमें सरकार पेंशन का पूरा पैसा देती है।

Also Read -   PM Kisan: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, 13वीं किस्त से पहले सरकार दे रही 15 लाख रुपये, फटाफट उठायें फायदा!

गहलोत ने बताया जरुरी मुद्दा
Old pension scheme : पुरानी पेंशन योजना को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि, पुरानी पेंशन योजना हिमाचल में कांग्रेस की सफलता में बेहद अहम रही। प्रेस कॉन्फ्रेंस में ओपीएस को गहलोत ने ‘समाज के लिए जरूरी मुद्दा’ बताया था और कहा था, ‘हर शख्स को जीने का अधिकार है। ओपीएस में लोगों को पर्याप्त पेंशन मिलती है। मैं केंद्र सरकार से गुजारिश करता हूं कि पूरे देश में ऐसी स्कीम लागू करें।’

Also Read -   नर्सिंग छात्रा ने पढ़ाई खराब ना हो तो कबाड़ में फेंकी नवजात बच्ची, DNA से हुआ खुलासा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here