लॉन्च हुए 200MP कैमरे वाले Motorola, Infinix और Redmi के स्मार्टफोन, जानें क्या है इनमे ऐसा खास

0
लॉन्च हुए 200MP कैमरे वाले Motorola, Infinix और Redmi के स्मार्टफोन, जानें क्या है इनमे ऐसा खास

गैजेट डेस्क। स्मार्टफोन की शुरुआत से कैमरा एक ऐसा फीचर है, जिसे ग्राहक सबसे ज्यादा प्राथमिकता देते हैं। VGA कैमरे से शुरुआत के बाद स्मार्टफोन कैमरे का सफर सिंगल, ड्यूल, ट्रिपल रियर और क्वाड रियर कैमरा तक जा पहुंचा है। साल 2022 में स्मार्टफोन कैमरे में कई बड़े बदलाव किए गए। 2022 में Infinix, Motorola और Redmi ने 200MP कैमरे वाले स्मार्टफोन लॉन्च किए।

Motorola Edge 30 Ultra
मोटोरोला पहली ऐसी कंपनी है जिसने भारत में 200मेगापिक्सल रियर सेंसर वाला पहला फोन लॉन्च किया है। Motorola Edge 30 Ultra को अब ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से ऑफर्स के साथ 30000 रुपये के आसपास लिया जा सकता है। हालांकि, इस हैंडसेट को 54,999 रुपये में भारत में लॉन्च किया गया था। मोटोरोला एज 30 अल्ट्रा में 200 मेगापिक्सल सेंसर है जो अल्ट्रा पिक्सल टेक्नोलॉजी सपोर्ट करता है।

Also Read -   WhatsApp यूजर्स को बड़ा झटका! दीवाली से पहले इन फोन में नहीं चलेगा व्हाट्सएप्प, कहीं आपका फोन तो नहीं?

यूजर्स प्राइमरी कैमरे से 4K HDR10+ वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। प्राइमरी सेंसर के साथ 50 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और 12 मेगापिक्सल टेलिफोटो पोर्ट्रेट कैमरा भी मिलता है। सेल्फी के लिए इस हैंडसेट में फ्रंट पर 60 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Redmi Note 12 Pro Plus
रेडमी नोट 12 प्रो प्लस में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। स्मार्टफोन में 200 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा मिलता है। हैंडसेट में 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड-ऐंगल कैमरा और 2 मेगापिक्सल मैक्रो सेंसर मौजूद हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए शाओमी ने इस डिवाइस में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है।

Also Read -   Samsung ने लॉन्च किया Galaxy F04 स्मार्टफोन, जानिए कीमत और शानदार फीचर्स

गौर करने वाली बात है कि रेडमी नोट 12 प्रो सीरीज को 5 जनवरी को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस सीरीज में कंपनी Redmi Note 12 Pro+ के अलावा Redmi Note 12 और Redmi Note 12 Pro स्मार्टफोन भी लॉन्च करेगी। खबरों के मुताबिक, इस सीरीज की शुरुआती कीमत 23,000 रुपये के आसपास हो सकती है।

Also Read -   Redmi 11 Prime 5G स्मार्टफोन पर मिल रही जबरदस्त डिस्काउंट, खरीदने से पहले देखें फ़ीचर्स

Infinix Zero Ultra
इनफिनिक्स ने हाल ही में अपने नए फ्लैगशिप मॉडल से पर्दा उठाया है। Infinix Zero Ultra स्मार्टफोन में ट्रिपल-रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। यह फोन 200 मेगापिक्सल प्राइमरी रियर सेंसर के साथ आता है जो 1/1.22 इंच बड़े सेंसर और OIS सपोर्ट के साथ आता है। हैंडसेट में रियर पर ड्यूल-एलईडी फ्लैश, 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर और 13 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-ऐंगल लेंस भी हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इनफिनिक्स ज़ीरो अल्ट्रा में ड्यूल-एलईडी फ्लैश के साथ 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। इनफिनिक्स का यह फोन दिसंबर में भारत में एंट्री करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here