महराजगंज: दूल्हे का काला रंग देख दुल्हन ने किया शादी से इंकार, कहा- बड़े उम्र के लड़के से नही करूंगी शादी

0

महराजगंज: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है। बीते गुरुवार की रात एक लड़की ने यह कहकर शादी से इंकार कर दिया कि मेरी शादी जिससे हो रही है, उसका तो रंग काला है।

साथ ही वह उम्र में भी बड़ा है। ऐसे लड़के के साथ कहीं जाऊंगी तो लोग मेरा मजाक बनाएंगे। पूरा मामला महराजगंज के पनियरा थाना क्षेत्र के एक गांव का है। शादी की तैयारियां पूरी थीं। लेकिन लड़के की उम्र और काले रंग के कारण लड़की ने शादी से इंकार कर दिया। लड़की का कहना है कि उसने स्टेज पर ही दूल्हे को पहली बार देखा और उसे लड़का पसंद नहीं आया। लड़की ने अपनी शादी के दिन जयमाला होने के बाद बारात लौटा दी। इसके बाद घराती व बारातियों के बीच जमकर हंगामा हुआ।

Also Read -   पिता ने बेटी के साथ किया दुष्कर्म, चीख न निकले इसके लिए सौतेली मां ने दबाया मुंह

पुलिस ने शांत कराया मामला।

इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। वहीं दोनों पक्षों में समझौता हुआ। जब लड़के वालों ने शादी में खर्च किए गए रुपए लौटाने की बात कही, तब मामला शांत हुआ। बता दें कि रात करीब 10 बजे बारात आई। जिसके बाद महिलाओं ने द्वार पूजन की रस्म अदा की। वहीं भोजन के बाद जयमाला की रस्म शुरू हुई। दूल्हा जयमाला के लिए स्टेज पर आया, लेकिन उसकी शादी नहीं हो सकी। क्योंकि दुल्हन ने अपने होने वाले पति से शादी के लिए इंकार कर दिया। दूल्हे के गले में वरमाला डालने के बाद वह फौरन अंदर चली गई। वहीं दुल्हन का इस तरह से स्टेज छोड़कर जाना चर्चा का विषय बन गया। जब लड़की से नाराजगी का कारण पूछा गया तो उसने बताया कि वह शादी नहीं करना चाहती है।

Also Read -   पुलिस की गुंडागर्दी, तराजू को रेलवे पटरी पर फेंका, उठाते समय ट्रेन से सब्जीवाले के कटे पैर

दोनों पक्षों में जमकर हुआ हंगामा।

वहीं लड़की के घरवालों ने बताया कि जब दोनों की शादी तय हुई थी तो लड़की ने होने वाले पति का चेहरा नहीं देखा था। लड़की का कहना है कि वह ऐसे इंसान के साथ जिंदगी नहीं गुजार सकती है, जिसे वह पसंद नहीं करती है। शादी तय होने के बाद लड़की ने कई बार घरवालों से कहा कि वीडियो कॉल पर ही बात करवाई जाए, लेकिन उसके घरवाले नहीं माने थे। शादी से इंकार करने की बात बारातियों को पता चली तो वह परेशान होने लगे। वहीं घरवालों के साथ गांव वाले भी लड़की को समझाने की कोशिश करते रहे। लेकिन दुल्हन अपनी जिद पर अड़ी रही। जिसके बाद जमकर हंगामा हुआ। इसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा तो स्थानीय पुलिस ने भी लोगों को समझाने का प्रयास किया। मामला बिगड़ता देख गांव के लोगों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ। जिसके बाद पुलिस की मौजूदगी में वर पक्ष शादी में होने वाले खर्च को चुकाने की बात पर सहमति दी।

Also Read -   कमरे से आ रही थी गंदी आवाजें, ससुर ने दरवाजा खोलकर देखा तो प्रेमी के साथ गंदा काम कर रही थी बहू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here