फिर से लगेंगा लॉकडाउन, 10 लाख से अधिक लोगों की होगी मौत: रिसर्च

0
फिर से लगेंगा लॉकडाउन, 10 लाख से अधिक लोगों की होगी मौत: रिसर्च

दिल्ली। दुनिया के लगभग सभी देशों ने लगाम लगा लिया है, लेकिन चीन में अभी भी हालात बद से बदतर है। यहां की सरकार जीरो कोविड पॉलिसी पर काम कर रही है, लेकिन संक्रमण थमने के बजाए तेजी से बढ़ रहा है। वहीं, अमेरिकी रिसर्च कंपनी ने कोरोना को लेकर चीन के होश उड़ाने वाले दावे किए हैं। रिसर्च में दावा किया गया है कि साल 2023 में कोरोना फिर से तबाही मचाएगी।

Also Read -   19 साल बाद रिहा हुआ सीरियल किलर शोभराज, बिकनी किलर के नाम से था मशहूर

मिली जानकारी के अनुसार रिसर्च कंपनी ने ऐसा अनुमान लगाया है कि चीन में कोरोना के मामले अगले साल अप्रैल माह तक चरम पर होंगे। मौत का आंकड़ा 10 लाख से भी पार होगा। उस वक्त चीन की करीब एक तिहाई आबादी कोरोना से संक्रमित होगी। दरअसल, अमेरिका स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ मेट्रिक्स एंड इवैल्यूएशन (IHME) के नए अनुमानों के अनुसार, चीन के कड़े COVID-19 प्रतिबंधों के परिणामस्वरूप 2023 तक मामलों का विस्फोट हो सकता है और 10 लाख से अधिक मौतें हो सकती हैं।

Also Read -   Nepal Road Accident: नेपाल में दर्दनाक सड़क हादसा, 16 लोगों की मौत, 24 घायल

चीन में मामले 1 अप्रैल के आस-पास चरम पर होंगे, जब मौतें 322,000 तक पहुंच जाएंगी। आईएचएमई के निदेशक क्रिस्टोफर मरे ने कहा कि तब तक चीन की लगभग एक तिहाई आबादी संक्रमित हो चुकी होगी। उधर, चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने COVID प्रतिबंध हटाने के बाद से किसी भी आधिकारिक COVID मौत की सूचना नहीं दी है। अंतिम आधिकारिक मौत 3 दिसंबर को दर्ज की गई थी। अभी तक चीन में आधिकारिक मौत का आंकड़ा 5,235 है।

Also Read -   इस नदी मे पानी के साथ बहता है सोना, लोग वर्षो से निकालकर कमा रहे है पैसा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here