KIA EV9 ईवी का टीजर जारी, 2023 में आएगी नजर, एक बार चार्ज करने के बाद चलेंगी 540KM

0
KIA EV9 ईवी का टीजर जारी, 2023 में आएगी नजर, एक बार चार्ज करने के बाद चलेंगी 540KM

दिल्ली। किआ ने अपने अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार कॉन्सेप्ट EV9 का ऑफिसियल टीजर जारी किया है। Kia EV9 7-सीटर इलेक्ट्रिक SUV का प्रोडक्शन कथित तौर पर 2023 या 2024 में लॉन्च किया जा सकता है।

इस इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट का पहली बार नवंबर 2021 में LA मोटर शो में अनावरण किया गया था। ईवी ऑटो एक्सपो में शो-केस के लिए पूरी तरह से तैयार है।

किआ ईवी9 कॉन्सेप्ट एक इलेक्ट्रिक एसयूवी है, जिसकी लंबाई 5 मीटर के करीब है। कॉन्सेप्ट ईवी की लंबाई 4,929mm, चौड़ाई 2,055mm और ऊंचाई 1,790mm है और इसका व्हीलबेस 3,099mm है। यह रेंज रोवर से मामूली रूप से छोटा है, जिसका निकट भविष्य में अपना स्वयं का इलेक्ट्रिक संस्करण भी होगा। किआ ईवी9 कॉन्सेप्ट को ब्रांड के ऑपोजिट्स यूनाइटेड डिजाइन फिलॉसफी पर डिजाइन किया गया है। ईवी किआ के डिजिटल ‘टाइगर फेस’ फ्रंट ग्रिल के साथ आता है।

Also Read -   Maruti Alto K10 Xtra Edition : मारुती ने लॉन्च की अपनी सबसे पॉपुलर कार, कीमत इतनी की खरीदने के लिए लगाने पड़ेगी बुकिंग

उम्मीद है कि किआ के अपकमिंग EV9 मॉडल ज्यादा पावर वाला बैटरी पैक दिया जाएगा। हुंडई की तरह ही किआ में भी 77.4kWh का बैटरी पैक दिया जा सकता है। रिपोर्ट्स से पता चलता है कि यह इलेक्ट्रिक SUV लगभग पांच सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। साथ ही यह सिंगल चार्ज पर लगभग 540 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। खास बात है कि यह SUVलगभग 100 किलोमीटर की रेंज को 10 मिनट से कम समय में पूरा कर सकती है।

Also Read -   Hero Splendor को अब टक्कर देने आ रही होंडा की ये बाइक, जानें इसके शानदार फीचर्स

KIA की इलेक्ट्रिक कार KIA EV6 काफी रही फेमस

इस समय EV6 दुनिया भर में किआ की प्रमुख इलेक्ट्रिक पेशकश है, और इसने चुनिंदा बाजारों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है जहां इसे लॉन्च किया गया है। उदाहरण के लिए, अमेरिका में, बुकिंग शुरू होने के कुछ ही घंटों के भीतर यह ईवी (EV6) पूर तरह से बिक गई। किआ का दावा है कि अगर फास्ट चार्जर से EV6 को चार्ज किया जाए तो यह पांच मिनट के भीतर 112 किलोमीटर की दूरी और लगभग 18 मिनट में 330 किलोमीटर से अधिक दूरी तक के लिए चार्ज हो जाती है।

Also Read -   Hero की Splendor Plus बाइक 15000 रुपए की खरीदें, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here