Jio-Airtel के यूजर्स को लगेंगा बड़ा झटका, नए साल में इतने बढ़ जाएंगे दाम, जानें

0

टेच डेस्क। अगर आप जियो या एयरटेल (Jio-Airtel) के यूजर्स हैं तो नया साल आपको झटका दे सकता है। नए साल से मोबाइल रिचार्ज महंगे हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, टेलीकॉम ऑपरेटर्स टैरिफ में बढ़ोतरी कर सकते हैं। जियो और एयरटेल रेवेन्यू और मार्जिन को बढ़ाने मौजूदा प्लान में 10 प्रतिशत तक इजाफा कर सकती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जियो और एयरटेल समेत दूसरे दूरसंचार ऑपरेटर्स आने वाले 3 फाइनेंसियल ईयर 2023, 2024 और 2025 में लगातार टैरिफ में बढ़ोतरी का ऐलान कर सकते हैं।

Also Read -   BSNL के ग्राहकों की बल्ले-बल्ले, कंपनी के इस प्लान में मिलता है 1000 GB डेटा, कीमत 400 से कम

Airtel के प्लान में इजाफा
भारतीय एयरटेल की बात करें तो कंपनी कुछ रिचार्ज प्लान के दाम बढ़ाना शुरू भी कर दिया है। 99 रुपये वाला प्लान अब 155 रुपए का हो गया है। पहले इस प्लान में 18 दिन के लिए 1GB डाटा, 100 मैसेज, एयरटेल एक्सट्रीम, विंक म्यूजिक और Z5 प्रीमियम एक्सेस मिलता था लेकिन अब यह सब 155 रुपये में मिल रहा है। ये प्लान बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, राजस्थान और यूपी ईस्ट समेत कुछ चुनिंदा सर्कल में स्टार्ट किया है।

Also Read -   Whatsapp पर डिलीट हुए मैसेज को इस तरह पढे, GB WhatsApp आपके लिए कितना सिक्योर?

Jio-Airtel की 5G सर्विस
अभी कुछ ही दिन हुए जब जियो और एयरटेल ने कुछ बड़े शहरों में 5G नेटवर्क सेवा शुरू की है। इसका खामियाजा वोडाफोन और आइडिया को उठाना पड़ा है। दोनों को कस्टमर बेस पर बड़ा नुकसान हुआ है। फिलहाल अभी VI नुकसान के दौर से गुजर रहा है, इसलिए 5G नेटवर्क लाने की कंडीशन में नहीं है। उम्मीद लगाई जा रही है कि एक या दो साल में जियो और एयरटेल देशभर में 5G नेटवर्क पहुंचा देंगी।

Also Read -   टेलीकॉम कंपनी फिर देने वाली है झटका, Telecom कंपनियां फिर से बढ़ा सकती हैं प्लान्स के दाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here