जापानी मेडम को हुआ बस्ती के इंजीनियर से प्यार, हिंदू रीति- रिवाजों से हुई शादी

0

बस्ती: प्यार सात समंदर पार बैठे अपने प्यार को भी ढूंढ लेता है यहा सरहद नहीं देखता। ऐसा ही कुछ यूपी के बस्ती जिले में देखने को मिला है। यहां जापान की रहने वाली एक युवती इंजीनियर अजीत से दिल लगा बैठी।

प्यार पाने के लिए युवती सात समंदर पार से भारत पहुंच गई। इसके बाद बस्ती निवासी अजीत त्रिपाठी और मसाको एक दूसरे से शादी कर जीवन साथी बन गए। यह शादी आसपास के क्षेत्रों में भी चर्चा का विषय बनी हुई है। लोग जापानी बहू को देखने के लिए भी उत्सुक हैं।

Also Read -   गोरखपुर मे मेडीकल माफिया अभिषेक यादव की 100 करोड़ की जमीन कुर्क

काम के दौरान हुई मुलाकात और प्यार में बदली दोस्ती।

बस्ती जनपद के रहने वाले दुबौलिया थाना क्षेत्र के डेईडिहा गांव के रहने वाले अजीत त्रिपाठी जापान की एक प्राइवेट कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। अजीत के पिता खेती किसान की काम करते हैं। अजीत त्रिपाठी ने 2012 में पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी में बीटेक किया था। जापान की राजधानी टोक्यो में उन्हें इंजीनियर पद के लिए नौकरी मिल गई थी। 2020 में टोक्यो में ऑनलाइन मार्केटिंग मैनेजर के पद पर काम करने वाली मसाको से अजीत की मुलाकात हुई और दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों ने एक दूसरे का साथ निभाने की कसम खा ली। समय बीतने के बाद साथ दोनों ने एक दूसरे से शादी का फैसला किया। दोनों परिवारवालों ने इनका साथ भी दिया।

Also Read -   महिला वकीलों में हुई जमकर मारपीट, एक-दूसरे के खींचे बाल और मारें थप्पड़, वीडियो वायरल

घरवालों ने किया जापानी बहू का स्वागत।

मसाको अपनी मां और कुछ दोस्तों के साथ भारत आई और बड़ेबन स्थित मैरिज हाल में उन्होंने अजीत त्रिपाठी से शादी की। शादी की रस्मों को हिंदू रीति-रिवाजों से निभाया गया। भारतीय परिधान में सजी, हाथों में मेंहदी लगाए मसाको ने अजीत के गले में वरमाला डाली और वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लिए। इसके बाद घरवालों ने परंपरा के साथ जापानी बहू का स्वागत किया।

Also Read -   प्राइमरी स्कूल में बच्चो से धुलवाया टॉयलेट, वीडियो वायरल होते ही मची खलबली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here