शादी से पहले बनाएं यौन संबंध तो खानी पड़ेगी जेल की हवा! इस देश मे ये कानून लागू करने की तैयारी

0

मुस्लिम आबादी वाला देश इंडोनेशिया (Indonesia) एक ऐसे काननू को लाने की तैयारी कर रहा है जिसमें शादी से पहले यौन संबंध बनाना अपराध माना जाएगा। इतना ही नहीं अगर कोई व्यक्ति शिकायत करता है तो उस शख्स को एक साल जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है।

साथ ही जुर्माना भी लगाया जा सकता है। सरकार ने इस नए कानून को बनाकर अब उसे संसद में पारित कराने के लिए जोर दे रही है।

Also Read -   Petrol Diesel Price: पेट्रोल की ताजा कीमत जारी, जानें आज क्या है तेल का भाव

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार मसौदे के अनुच्छेद 413 के पहले पैराग्राफ में बताया गया है कि अगर कोई शख्स बिना शादी के किसी के साथ यौन संबंध बनाता है तो उसे कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही अधिकतम एक साल या कैटगरी-2 का जुर्माना भी लग सकता है। हालांकि यह बताया गया है कि उस शख्स पर कार्रवाई तभी होगी जब किसी शख्स ने पुलिस में शिकायत की होगी।

Also Read -   फ्री राशन लेने वाले करोड़ो लोगों के लिए आई बड़ी खुशखबरी! सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

विदेशी नागरिकों पर भी लागू होगा ये कानून।

न्यूज एजेंसी को मंत्री ने बताया कि राष्ट्रपति या राज्य संस्थानों का अपमान करने और इंडोनेशिया की राज्य विचारधारा के उलट किसी भी विचार को व्यक्त करने और शादी से पहले यौन संबंध पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। स्थानीय स्तर पर सैकड़ों नियम हैं जो महिलाओं, धार्मिक अल्पसंख्यकों और एलजीबीटी लोगों के खिलाफ भेदभाव करते हैं। खास बात है कि यह कानून सिर्फ इंडोनेशियाई नागरिकों पर ही नहीं बल्की विदेशी नागरिकों पर भी लागू होगा।

Also Read -   शादीशुदा गर्लफ्रैंड को उसके बच्चे के सामने प्रेमी ने चाकूओं से किए ताबड़तोड़ 16 वार

बता दें कि अनुच्छेद 144 में लिखा है कि अगर शिकायतकर्ता अपनी शिकायत वापस लेना चाहते हैं, तो वे ट्रायल कोर्ट में मामले की सुनवाई से पहले ही केस वापस ले सकते हैं। ध्यान हो कि पहले भी सरकार ने ऐसा ही कानून बनाने की कोशिश की थी लेकिन वह उसमें सफल नहीं हुए थे क्योंकि लोगों को हुजूम सड़को पर उतर आया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here