सरकारी कर्मचारियों की बल्ले बल्ले, DA में 4% का हुआ इजाफा, क‍िस्‍तों में म‍िलेगा एर‍ियर

0

केंद्र सरकार की तरफ से स‍ितंबर में लाखों केंद्रीय कर्मचार‍ियों को महंगाई भत्‍ते का तोहफा द‍िये जाने के बाद अब कर्मचार‍ियों के ल‍िए अच्छी खबर सामने आई है।

केंद्र सरकार के बाद ब‍िहार, झारखंड, पंजाब, ह‍िमाचल प्रदेश, छत्‍तीसगढ़, उत्‍तर प्रदेश, मध्‍य प्रदेश और राजस्‍थान समेत कई राज्‍य सरकारें अपने कर्मचार‍ियों को अचछी न्‍यूज दे चुकी हैं। मंगलवार को जम्‍मू-कश्‍मीर राज्‍य के सरकारी कर्मचार‍ियों का डीए बढ़ाकर 38 प्रत‍िशत करने का ऐलान क‍िया गया।

Also Read -   साली ने जीजा के साथ किया ऐसा काम, मेहमानों समेत देखती रह गई दुल्हन, जानें क्या हुआ ऐसा!

महंगाई भत्‍ता 1 जनवरी 2022 से प्रभावी होगा
फाइनेंस ड‍िपार्टमेंट के सेक्रेटरी की तरफ से जारी आदेश में कहा गया क‍ि रेगुलर रूप से काम कर रहे सरकारी कर्मचार‍ियों का सातवें वेतन कमीशन (7th Pay Commission) की अनुशंसा के आधार पर महंगाई भत्‍ता 34 प्रत‍िशत से बढ़ाकर 38 प्रत‍िशत क‍िया जाता है। आपको बता दें कर्मचार‍ियों को महंगाई भत्‍ता बेस‍िक सैलरी के आधार पर द‍िया जाता है। नया महंगाई भत्‍ते 1 जनवरी 2022 से प्रभावी होगा।

Also Read -   स्कूली लड़कियां इंटरनेट पर लगा रही है आग, 'पतली कमरिया मोरी' पर किया हॉट डांस, पसंद आ रहा वीडियो

एर‍ियर का भुगतान दो क‍िस्‍तों में क‍िया जाएगा
आदेश में आगे कहा गया क‍ि बकाया एर‍ियर का भुगतान कर्मचार‍ियों को दो क‍िस्‍तों में नकद भुगतान के रूप में क‍िया जाएगा। एर‍ियर की पहली क‍िस्‍त का भुगतान नवंबर महीने के आख‍िरी में और दूसरी क‍िस्‍त का भुगतान द‍िसंबर महीने में क‍िया जाएगा। पेंशनर के ल‍िए अलग लेक‍िन इसी तरह का आदेश द‍िया गया है। पेंशनर की महंगाई भत्‍ते में भी 4 प्रत‍िशत का इजाफा क‍िया गया है। इन्‍हें भी एर‍ियर का भुगतान दो क‍िस्‍तों में नकद में क‍िया जाएगा।

Also Read -   पत्नी पहुँच गई थाने और पुलिस से लगाई गुहार, पति करता है बार-बार अननैचुरल सेक्स और फिर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here