शादी की रस्म के दौरान दुल्हन बोली- ‘तुम काले हो…’ फिर मच गया बवाल, दूल्हे ने कर दिया ये….

0
शादी की रस्म के दौरान दुल्हन बोली- 'तुम काले हो…' फिर मच गया बवाल, दूल्हे ने कर दिया ये….

बरेली। शादी की गोद भराई की रस्म के पश्चात् होने वाली दुल्हन ने शादी करने से मना कर दिया। उसने अपने होने वाले पति से अकेले में बात की तथा बोला कि ‘ना तुम सुंदर हो, ना अधिक पढ़े लिखे, साथ ही रंग भी तुम्हारा काला है। मेरी सहेलियां मजाक बनाएंगी। इसलिए मैं तुमसे शादी नहीं कर सकती’। अच्छा होगा तुम शादी ने मना कर दो। नहीं मैं शादी के पश्चात् भाग जाऊंगी। इससे तुम्हारी और तुम्हारे घरवालों की बदनामी होगी।’

वही यह सुनकर दूल्हे के होश उड़ गए तथा उसने तुरंत ही शादी से इंकार कर दिया। दूल्हे के इनकार से दुल्हन पक्ष के लोग भड़क गए तथा विवाद आरम्भ हो गया। दुल्हन के परिवार वालों ने दूल्हे पक्ष का सारा सामान छीन लिया तथा बदसलूकी करने लगे।

Also Read -   जयमाला के बाद दूल्हे ने दुल्हन के साथ की अश्लील हरकत, फिर दुल्हन ने किया ये काम, जानें फिर क्या हुआ?

बता दें, दिल्ली के निहाल विहार के रहने वाले दुर्गा प्रसाद ने दहेज न लेने की शर्त पर कैंट निवासी युवती से शादी तय की थी। 6 महीने पहले वह अपने परिवार के साथ लड़की के घर तिलक एवं गोद भरई की रस्म के लिए आया। इस के चलते लड़की ने अपने होने वाले पति से कहा कि वह काला है और कम पढ़ा लिखा है। इसलिए वह शादी नहीं कर सकती। अगर उसने शादी के लिए मना नहीं किया तो वो घर से भाग जाएगी। फिर पूरी जात बिरादरी में तुम्हारी बदनामी होगी।

Also Read -   यूपी में बड़ा हादसा, दुर्गा पंडाल में लगी आग, 50 से ज्यादा झुलसे और दो की मौत

दुर्गा प्रसाद कहना है कि होने वाली दुल्हन की बात सुनने के पश्चात् उसने शादी ने मना कर दिया था। तत्पश्चात, लड़की के बहनोई ने दुर्गा प्रसाद के घरवालों को मोबाइल पर गाली-गलौज कर झूठे मुकदमे में जेल भिजवाने की धमकी दी। वो अपने परिवार के साथ विवाद सुलझाने लड़की के घर आए पर बात नहीं बनी। इसके अतिरिक्त दूल्हे पक्ष ने आरोप लगाया कि दुल्हन के घरवाले उन्हें एक धर्मशाला ले गए और दो लाख रुपये मांगे।

Also Read -   टूर पर वृंदावन गई 11वीं की छात्रा के साथ प्रिंसिपल ने किया रेप, जानिए क्यो मामले को छिपाती रही पीड़िता

रुपये ना देने पर उन्होंने लाठी-डंडे से हमला कर उन्हें चोटिल कर दिया तथा उनका सारा सामान भी छीन लिया। उनके रिश्तेदारों से बदसलूकी भी की। जब रिश्तेदारों की पंचायत में यह मामला नहीं सुलझा तो दूल्हे पक्ष को अदालत की शरण लेनी पड़ी। अदालत के आदेश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के पश्चात् तहकीकात आरम्भ कर दी है। युवक ने अपनी मंगेतर और उसके परिजनों के खिलाफ पिटाई कर सामान छीनने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here