कोरोना की वजह से सरकार ने फिर से लगाया लॉकडाउन, जानिए वायरल हो रही खबरों का सच

0
कोरोना की वजह से सरकार ने फिर से लगाया लॉकडाउन, जानिए वायरल हो रही खबरों का सच

Corona Lockdown Fact Check: चीन, जापान और अमेरिका सहित कई देशों में कोरोना के मामलों में उछाल देखने को मिल रहा है। चीन के हालातों पर नजर रखते हुए भारत सरकार भी अलर्ट पर आ चुकी है।

गुरुवार को पीएम मोदी ने कोरोना की स्थिति की समीक्षा करने के लिए एक हाईलेवल मीटिंग ली थी, जिसके बाद प्रिकॉशन डोज, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के लिए लोगों को फिर से जागरूक करने के निर्देश दिए। इसी कड़ी में अब सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि कोरोना को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए आज रात 12 बजे से पूरे देश में 7 दिनों का लॉकडाउन लागू किया है। ऐसे में क्या है इस वायरल न्यूज की पूरी हकीकत, जानिए।

Also Read -   इन किसानों को नही मिलेंगी 2000 रुपये की 12वीं क़िस्त, इन गलतियों की वजह से नही मिलेंगें पैसे

शनिवार रात 12 बजे से 7 दिन तक लॉकडाउन लगाने का फैसला
कोरोना की स्थिति पर केंद्र के साथ राज्यों की सरकार भी पूरी तरह नजर बनाए हुए है। लोगों से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करने का अनुरोध किया जा रहा है। इस बीच यूट्यूब पर एक न्यूज वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि कोरोना वायरस की देश में चौथी लहर आ चुकी है, जिसके चलते सरकार पूरे देश में फिर से लॉकडाउन लागू किया जा रहा है। वीडियो में दावा करते हुए बताया जा रहा है कि सरकार ने शनिवार रात 12 बजे से 7 दिन तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है।

Also Read -   नए साल को बाजार में आयेगा 1000 रुपये का नोट, बंद होगा 2 हजार का नोट, सरकार ने दी बड़ी जानकारी

CE News ने पोस्ट की लॉकडाउन की खबर
इस वीडियो को CE News नाम के यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया गया है। अपनी न्यूज में चैनल ने 7 दिनों तक लॉकडाउन करने का दावा किया। इस खबर पर PIB Fact Check ने वीडियो का फैक्ट चेक किया और अपनी पड़ताल में इस खबर को पूरी तरह से फर्जी करार दिया है।

Also Read -   Diwali Business ideas: दिवाली से पहले शुरू करें ये 5 बिजनेस, होगी लाखों की कमाई, आज से ही करें काम

पूरी तरह से फर्जी खबर
PIB Fact Check ने न्यूज का एक स्कीनशॉर्ट पोस्ट करते हुए बताया कि ‘CE News’ नामक एक YouTube चैनल के वीडियो में यह दावा किया जा रहा है कि आज रात 12 बजे से 7 दिन तक भारत बंद रखने का फैसला लिया गया है। इस वीडियो में किया गया दावा फर्जी है। भारत सरकार ने ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here