सीएम योगी ने रातों रात दिए ये निर्देश, कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर रहें सतर्क, तुरंत पढ़े ख़बर

0
सीएम योगी ने रातों रात दिए ये निर्देश, कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर रहें सतर्क, तुरंत पढ़े ख़बर

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यह समय घबराने का नहीं, सतर्क और सावधान रहने का है। कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करना होगा। अस्पतालों, बस, रेलवे स्टेशन, बाजारों जैसे भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाने के लिए लोगों को जागरूक करें।

पब्लिक एड्रेस सिस्टम को एक्टिव करें। नए वेरिएंट पर नज़र रखने की जरूरत है। हर पॉजिटिव केस की जीनोम सिक्वेंसिंग कराएं। कोविड के नए वेरिएंट के दृष्टिगत प्रीकॉशन डोज लगाए जाने में तेजी की जाए। लोगों को प्रीकॉशन डोज की जरूरत और उपयोगिता के बारे में जागरूक किया जाए।

Also Read -   दूध लेने गई बच्ची को अगवाकर किया रेप, फिर कार सवार ने सड़क पर छोड़ा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न देशों में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच कोविड प्रबंधन के लिए गठित उच्चस्तरीय टीम-9 के साथ गुरुवार को प्रदेश की स्थिति की समीक्षा की और जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड के नए वेरिएंट पर नजर रखी जाए।

जो भी नए केस मिले, उनकी जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाए। दैनिक टेस्टिंग को बढ़ाया जाए। गंभीर, असाध्य रोग से ग्रस्त लोगों, बुजुर्गों को विशेष सावधानी बरतनी होगी। कोविड प्रबंधन में इंटेग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर की उपयोगिता का हम सभी ने अनुभव किया है। उत्तर प्रदेश में स्थिति सामान्य है।

Also Read -   यूपी में स्कूलों की बढ़ी छुट्टियां, अभी और कपाएंगी ठंड, सर्दी के लिए जारी हुआ बड़ा अलर्ट

दिसम्बर में प्रदेश की कोविड पॉजिटिविटी दर 0.01% रही है। वर्तमान में कुल एक्टिव केस की संख्या 62 है। 24 घंटों में 27,208 हजार टेस्ट किए गए और एक भी नए मरीज की पुष्टि नहीं हुई। इसी अवधि में 33 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में कोविड से बचाव के लिए ट्रेस, टेस्ट, ट्रीटमेंट और टीका की रणनीति सफल सिद्ध हुई है। संभव है आने वाले कुछ दिनों में नए केस में बढ़ोतरी हो, ऐसे में हमें अलर्ट रहना होगा। कोविड की बदलती परिस्थितियों पर सूक्ष्मता से नजर रखी जाए।

Also Read -   UP: डॉक्टर की काली करतूत, इंजेक्शन लगाने के बहाने प्राइवेट पार्ट को लगाया हाथ, फिर वीडियो बनाकर किया वायरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here