केंद्रीय कर्मचारियों की बल्ले बल्ले, 18 महीने के DA एरियर पर आया बड़ा अपडेट, इस दिन खाते में आएगा पैसा!

0

दिल्ली। केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अगर आप भी अपने 18 महीने के रुके हुए एरियर का इंतजार कर रहे हैं, तो इस पर बड़ा अपडेट सामने आया है।

केंद्रीय कर्मचारियों और लाखों पेंशनर्स (7th Pay Commission) को उम्मीद है कि सरकार नए साल में कोरोना महामारी के दौरान रोके गए 18 महीने के डीए एरियर (DA Arrear) का तोहफा दे सकती है। इस साल बजट के बाद सरकार इस पैसे को कर्मचारियों के खाते में जारी कर सकती है।

कैबिनेट सचिव को लिखा पत्र
नेशनल काउंसिल के सचिव (स्‍टाफ साइड) शिव गोपाल मिश्रा ने इसको लेकर कैबिनेट सचिव को एक पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि आर्थिक संकट की वजह से कर्मचारियों के डीए को रोका जा रहा है, लेकिन स्थितियों में सुधार होने पर इस पैसे को कर्मचारियों के खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

Also Read -   Shraddha Murder Case: आफताब ने आरी से किए 35 टुकड़े, सबूत मिटाने के लिए करता था ये काम, श्रद्धा-आफताब की हेट स्टोरी!

अधिकारियों के बीच हुई बातचीत
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस एरियर को लेकर कर्मचारियों की तरफ से कई बार मांग उठाई जा चुकी है। इसके साथ ही वित्त मंत्रालय और संबधित विभाग के अधिकारियों के बीच में कई बार बातचीत हो चुकी है और माना जा रहा है कि सरकार नए साल में इस पैसे को सीधे खाते में ट्रांसफर कर कती है।

Also Read -   PM Kisan की 13वीं क‍िस्‍त के 2000 रुपये आने से पहले कर ले ये जरूरी काम, नही तो कट जायेगा नाम

सरकार ले सकती है ये बड़ा फैसला
मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्र सरकार काफी समय से इस मामले को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकती है। फिलहाल सरकार की ओर से कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है और न ही इस पैसे को देने को लेकर किसी भी तरह के सिंग्नल दिया गया है। उम्मीद है कि कर्मचारियों की लगातार मांग की वजह से सरकार जल्द इसका पेमेंट कर सकती है।

3 किस्तों में किया गया था फ्रीज
केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को यह पैसा 3 किस्तों में मिल सकता है। इस पैसे को 3 किस्तों में ही फ्रीज किया गया था। कोव‍िड-19 महामारी के दौरान केंद्र सरकार के कर्मचार‍ियों का जनवरी 2020 से जून 2021 तक का डीए नहीं म‍िला है।

Also Read -   1 September Rule Change: आज से बदल गए है ये 7 नियम, आम आदमी की जेब पर पड़ेंगा इसका असर, जानें क्या-क्या हुआ बदलाव

कितना मिल सकता है पैसा?
सरकार की तरफ से यद‍ि केंद्रीय कर्मचार‍ियों के डीए का बकाया पैसा देने पर सहमत‍ि बनती है तो उनके खाते में मोटी रकम आने की उम्‍मीद है। लेवल-3 पर कर्मचारियों का DA एरियर 11,880 से 37,554 रुपये के बीच होने की उम्‍मीद है। इसी तरह लेवल-13 या लेवल-14 के कर्मचार‍ियों का डीए एर‍ियर 1,44,200 रुपये से 2,18,200 रुपये तक हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here