केंद्रीय कर्मचारियों की बल्ले बल्ले, नए साल पर लगेंगा जैकपॉट, DA को बढ़ाने की घोषणा

0

दिल्ली। केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। केंद्रीय कर्मचारियों के लिए नए साल की शुरुआत महंगाई भत्ते (DA Hike) के साथ होने वाली है। सरकार जनवरी 2023 में केंद्रीय कर्मचारियों का DA बढ़ाने की योजना बना रहा है। ऐसे में केंद्रीय कमर्चारियों के साथ में जैकपॉट लग सकता है, क्योंकि इस बार सरकार DA में 4 प्रतिशत का इजाफा कर सकती है।

Also Read -   Raju Srivastava Death: राजू श्रीवास्तव ने 58 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

इसके बाद कर्मचारियों का DA 42 फीसदी पहुंच जाएगा। फिलहाल कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 38 फीसदी है। मार्च में इस बार महंगाई भत्ते (DA Hike) का ऐलान हो सकता है। इस बार कैबिनेट की बैठक मार्च के पहले हफ्ते में हो सकती है।

कर्मचारियों को 2023 में मार्च में महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी मिलेगी। रिपोर्ट्स के अनुसार 1 मार्च 2023 को कैबिनेट मीटिंग हो सकती है। इस कैबिनेट बैठाक में DA Hike का ऐलान किया जा सकता है। ये कैबिनेट बैठक 1 तारीख को होगी क्योंकि अगला बुधवार 8 मार्च का है। उस दिन होगी है, ऐसे में सरकार होली से पहले कर्मचारियों को ये गिफ्ट दे सकती है। इंडस्ट्रियल महंगाई (Inflation) की तरफ से अभी तक जो आंकड़ें सामने आएं हैं, उससे साफ़ है कि इस बार महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो सकती है।

Also Read -   फोन कर लड़की से बोला तुम मुझे पसंद हो भाग चलो, फिर मिलने बुलाया और हो गया ये कांड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here