नये साल से बंद रहेंगे प्रदेश के सभी सरकारी स्कूल, सरकार ने आदेश किया जारी, कही लॉकडाउन तो नही लगने वाला

0
नये साल से बंद रहेंगे प्रदेश के सभी सरकारी स्कूल, सरकार ने आदेश किया जारी, कही लॉकडाउन तो नही लगने वाला

दिल्ली के सभी विद्यालयों में एक जनवरी से दो सप्ताह का शीतकालीन अवकाश होगा। शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने एक परिपत्र जारी कर यह जानकारी दी।

डीओई ने कहा है कि हालांकि, पाठ्यक्रम को दोहराने और विद्यार्थियों के सीखने के स्तर एवं उनके अकादमिक प्रदर्शन में सुधार लाने के लिए नौंवी से 12 वीं तक की कक्षाओं के लिए दो से 14 जनवरी तक एक विशेष अकादमिक सत्र का आयोजन किया जाएगा।

Also Read -   पत्नी तलाक चाहती थी, कोर्ट ने कहा-आखिरी बार साथ रहो, लेकिन हो गया इतना बड़ा कांड, अब सब रोए जा रहे है

गुरुवार को जारी परिपत्र में कहा गया है, “शिक्षा निदेशालय के अंतर्गत आने वाले सभी सरकारी विद्यालय एक -15 जनवरी 2023 के दौरान शीतकालीन अवकाश के लिए बंद रहेंगे।” इसमें कहा गया है, “पाठ्यक्रम को दोहराने और छात्रों के अकादमिक प्रदर्शन में सुधार लाने के लिए नौवीं से 12 वीं तक की कक्षाओं के लिए दो से 14 जनवरी तक विशेष कक्षाएं संचालित की जाएंगी। इन कक्षाओं के माध्यम से विद्यार्थी परीक्षा के दृष्टिकोण से विषयों की बुनियादी अवधारणाओं को दोहरा पायेंगे।”

Also Read -   महिला ने अचानक शरीर से निकाल दी आत्मा, नजारा देख हिल गए लोग, देखें

परिपत्र के मुताबिक, दोहरी पाली वाले विद्यालयों के लिए विशेष कक्षाएं विद्यालय भवन के अलग-अलग हिस्से में संचालित की जाएंगी। इसमें कहा गया है, “हालांकि, अगर जगह की कमी है तो शाम की पाली के विद्यालयों के प्रमुख संबंधित शिक्षा उपनिदेशक (डीडीई) से परामर्श कर सकते हैं और शाम के समय में कक्षाएं संचालित करने का विकल्प चुन सकते हैं।”

Also Read -   इस जगह मिलती है 1000 रुपये में एक कप चाय, दूर-दूर से लोग आते है इसे पीने, जानें क्या है इसकी ख़ासियत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here