सहारनपुर में एक अनोखा बकरा, जो रोज दूध देता है, कीमत 1 करोड़

0

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में अनोखा बकरा है जो हर रोज आधा लीटर दूध देता है। डेढ़ साल की उम्र का यह बकरा करीब 13 बच्चों का पिता है। यह अनोखा बकरा लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

बड़ी संख्या में लोग इसको देखने के लिए शहर से करीब 15 किलोमीटर दूर मुगल माजरा गांव में पहुंच रहे है। कालू नाम के इस बकरे के मालिक में इसकी कीमत एक करोड़ रुपये रखी है। उसका कहना है कि कोई अच्छा खरीदार मिल गया था तो वह अपने बकरे को एक करोड़ में कीमत में बेच देगा।

Also Read -   मुख्यमंत्री योगी नशे के सौदागारों के खिलाफ एक्शन मूड में आएं नजर, अब कुर्क होगी जमीन

बताते चलें कि जनकपुरी थाना क्षेत्र की जनता रोड स्थित गांव मुगल माजरा निवासी दिव्यांग इरशाद पुत्र मोहर्रम अली का परिवार बकरा और बकरी पालता है। इरशाद के पास करीब 50 बकरी और 10 बकरे है। इरशाद का बड़ा परिवार है विकलांग पेंशन और बकरी का दूध बेचकर ही उनका गुजारा होता है। इरशाद के पास एक अनोखा बकरा है जिसका नाम उसने कालू रखा हुआ है। कालू नाम के इस बकरे के करीब 13 बच्चे है। नर होने के बावजूद वह मादा की तरह एक थन रखता है।

Also Read -   शादी के मंडप से उठी अर्थी, मामला जानकर कांप उठेगी आपकी रूह

कालू नाम के इस बकरे के थन से प्रतिदिन आधा लिटर दूध निकलता है। दूध देने वाले बकरे को देखकर हर कोई हैरान है। इरशाद ने बताया कि वह बकरे के थन से निकलने वाला दूध उसके बच्चों को ही पिला देता है। इरशाद का कहना है कि अगर उसे कोई अच्छा खरीदार मिल गया तो मैं अपने कालू नाम के बकरे को एक करोड़ में बेच दूंगा।

कालू नाम के इस बकरे के मालिक का कहना है कि कोई अच्छा खरीदार मिल गया था तो वह अपने बकरे को एक करोड़ में कीमत में बेच देगा। वहीं, इस दूध देने वाले बकरे के बारे में जानकारी मिलने से पशु चिकित्सक भी हैरान है। पशु चिकित्सकों का कहना है कि इस तरह का मामला पहले तो कोई सामने नहीं आया है। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि वह एक टीम बनाकर इस बकरे की जांच कराएंगे। जांच के बाद ही पता चलेगा कि यह बकरा कैसे दूध दे रहा है।

Also Read -   मुलायम सिंह को श्रद्धांजलि देने पहुँची बीजेपी सांसद साध्वी निरंजन ज्योति का हाथ टूटा, जानिए क्या कहा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here