कुशीनगर: जिला अस्पताल मे फर्श पर तड़पता घायल, खून चाटता कुत्ता, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

0

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के जनपद कुशीनगर के जिला अस्पताल से वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें घायल तड़प रहा है और उसके खून को आवारा कुत्ता काट रहा है लेकिन उसके पास उसका इलाज करने वाला कोई दिखाई नही दे रहा।

यह वायरल वीडियो पूरे सिस्टम पर सवाल खड़ा कर रहा है। इसके साथ ही मानवीय संवेदना पर भी सवाल खड़ा कर रहा है। जिला अस्पताल के जिम्मेदार अधिकारी सरकार की साख पर बट्टा लगा रहे है। वही, अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मी भी घायल युवक के प्रति लापरवाह नजर आ रहे है।

Also Read -   बेटे की मौत पर रो रही माँ को SDM ने धमकाया, सीएम योगी ने मांगी घटना की रिपोर्ट

बताते चलें कि बृहस्पतिवार की सुबह एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें एक घायल व्यक्ति इमरजेंसी वार्ड मे स्ट्रेचर के नीचे पड़ा हुआ था। उसके बदन से बह रहा खून फर्श पर फैल गया था जिसे एक बगल मे मौजूद कुत्ता चाट रहा था। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते हुए जिला प्रशासन हरकत में आ गया। वीडियो के आधार पर मामले की जांच के लिए एडीएम देवी तत्काल इमरजेंसी मे पहुंचे।

एडीएम ने सभी तथ्यों के साथ डीएम को अवगत कराया। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएम ने इस प्रकरण मे स्टाफ नर्स सेवा प्रदाता सुनील कुशवाहा, संविदा एनएचएम रामआशीष यादव, वार्ड व्याय सेवा प्रदाता विजय बहादुर कुशवाहा व मनहरण शुक्ला, स्वीपर अर्जुन कुशवाहा, व मुकेश कुमार को तत्काल प्रभाव से सेवा मुक्त कर दिया। इस मामले मे डीएम ने इमरजेंसी मेडिकल आफिसर सहित दो डॉक्टरों के खिलाफ शासन को रिपोर्ट भेजने की बात कही है।

Also Read -   क्लास रूम में बच्चो के सामने अध्यापक ने पी शराब, वायरल हो रहा वीडियो

इस संबंध मे डीएम एस. राजलिंगम ने बताया कि लापरवाही के लिए जिम्मेदार कर्मचारियों की सेवा समाप्त कर दी गई है। अन्य की जांच कराई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक घायल युवक की पहचान जटहां बाजार थाना क्षेत्र के निवासी बिट्टू(25) के रूप मे हुई। वह एक नवंबर की रात किन्नर पट्टी के पास सड़क दुर्घटना मे घायल हो गए थे। एबुलेंस से उनको जिला अस्पताल की इमरजेंसी मे पहुंचाया गया। वहां उपचार मे लापरवाही और मरीज के फर्श पर पड़े होने का वीडियो किसी ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। एडीएम की जांच मे अस्पतालकर्मियों की घोर लापरवाही सामने आई।

Also Read -   मेडम जी देख लो, I Love You.. मेरठ में छात्रों ने ही किया टीचर का जीना मुहाल, हर जगह करते है छेड़खानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here