UP: गहरी नींद मे सोते रहे ‘दरोगा जी’ और चौकी से पिस्टल, कारतूस, वर्दी उठा ले गए चोर, आईजी ने लगाई कड़ी फटकार

0

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के बिधनू थाने की न्यू आजाद नगर चौकी से चोरी की घटना सामने आई है। बुधवार देर रात चोर दरोगा की पिस्टल, वर्दी, कारतूस और कपड़े से भरा बक्सा चोरी कर ले गए।

इस दौरान दरोगा को थाने मे चोरी होने की भनक तक नही लगी। जब वह सुबह सोकर उठे तो उन्हें मामले की जानकारी हुई। मामले की जानकारी मिलने के बाद आईजी रेंज और एसपी आउटर मौके पर जांच के लिए पहुंच गए। वहीं दरोगा को लापरवाही के कारण सस्पेंड कर दिया गया है। बता दें कि बिधनू पुलिस मामले पर एफआईआर दर्ज कर चोरों की तलाश कर रही है।

पुलिस चोरों की कर रही तलाश।

Also Read -   पुलिस ने सेक्स रैकेट का किया भंडाफोड़, आपत्तिजनक हालत में पकड़ी गई 5 महिलाएं

नौबस्ता और बिधनू थाने के बॉर्डर पर न्यू आजाद नगर चौकी है। वहीं बुधवार रात चौकी इंचार्ज सुधाकर पांडेय रात को चौकी मे ही सो गए। जब वह सुबह सोकर उठे तो देखा कि उनकी पिस्टल और 10 कारतूस गायब है। साथ ही चौकी से वर्दी और कपड़े का बक्सा भी नही है। इसके बाद पुलिस फोर्स ने चौकी की जांच-पड़ताल की। जांच में पता चला कि चोरों ने चौकी से कुछ ही दूरी पर कपड़ों से भरे बक्से और वर्दी मे आग लगा दी। इसके बाद घटनास्थल पर आईजी रेंज प्रशांत कुमार, एसपी आउटर तेज स्वरूप सिंह और घाटमपुर सीओ टीबी सिंह पहुंच गए। लेकिन अभी तक चोरों के बारे मे कोई सबूत पुलिस के हाथ नही लगा है।

Also Read -   शादी के मंडप से उठी अर्थी, मामला जानकर कांप उठेगी आपकी रूह

चौकी इंचार्ज को किया गया सस्पेंड।

लापरवाही करने पर एसपी आउटर ने चौकी इंचार्ज सुधाकर पांडेय को सस्पेंड कर दिया। एसपी आउटर ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मामले का खुलासा करने के लिए 5 टीमें गठित की गई है। बता दें कि टीम आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज तलाशने के अलावा लोगों से भी मामले की पूछताछ कर रही है। चौकी इंचार्ज एसआई सुधाकर पांडेय के साथ ही तीन अन्य दरोगा भी बिधनू थाने की न्यू आजाद नगर चौकी मे तैनात है। इसके अलावा दो हेड कांस्टेबल और चार कांस्टेबल भी तैनात है।

बेखौफ चोरों ने दिया घटना को अंजाम।

एसपी आउटर ने बताया कि जब चोरों ने चौकी मे इस घटना को अंजाम दिया उस दौरान चौकी इंचार्ज सो गए। जबकि अन्य फोर्स क्षेत्र मे गश्त कर रहा था। बेखौफ चोरों ने चौकी से चुराए कपड़ों के बक्से और वर्दी मे आग लगा दी और इसके बाद भी पुलिस को मामले की भनक तक नही लगी। पुलिस अफसरों ने फॉरेंसिक टीम को मौके पर साक्ष्य एकत्र करने के लिए बुलाया गया। इस दौरान मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से फिंगर प्रिंट जुटाने की कोशिश की, लेकिन उसमें भी असफलता हाथ लगी। इसके अलावा डॉग स्क्वॉयड भी कुछ दूर जाने के बाद भटक गया। फिलहाल पुलिस चोरों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

Also Read -   CM योगी समेत 16 मंत्री करेगे 20 देशों का दौरा, ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट से पहले राज्य सरकार की खास तैयारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here