समुद्र के किनारे नग्न होकर पहुँचे हजारों लोग, इस खास मकसद से किया ये काम, देखें वीडियो

0
समुद्र के किनारे नग्न होकर पहुँचे हजारों लोग, इस खास मकसद से किया ये काम, देखें वीडियो

अस्ट्रेलिया के सिडनी में शनिवार को करीब 2500 नेकेड वॉलंटियर्स जमा हुए। ये सब स्कीन कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए डिज़ाइन की गई एक कलाकृति के लिए आए थे।

ये अमेरिकी फोटोग्राफर स्पेंसर ट्यूनिक की नवीनतम परियोजना है, जिसका उद्देश्य आस्ट्रेलियाई लोगों को नियमित रूप से त्वचा की जांच कराने के लिए प्रोत्साहित करना है। पहली बार समुद्र तट पर सार्वजनिक नग्नता की अनुमति देने के लिए कानून में बदलाव किया गया।

Also Read -   ब्रिटिश के प्रधानमंत्री बनते ही एक्शन में ऋषि सुनक, कई मंत्रियों को किया बर्खास्त

बता दें कि वर्ल्ड कैंसर रिसर्च फंड का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया त्वचा कैंसर से सबसे बुरी तरह प्रभावित देश है। सरकार का अनुमान है कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में त्वचा कैंसर के 17,756 नए मामलों का निदान किया जाएगा, और 1,281 ऑस्ट्रेलियाई इस बीमारी से मरेंगे।

सुबह से ही आने लगे लोग
स्थानीय समयानुसार 3:30 बजे से, त्वचा कैंसर जागरूकता सप्ताह के दौरान चैरिटी स्किन चेक चैंपियंस के सहयोग से किए गए इंस्टॉलेशन में भाग लेने के लिए वॉलंटियर्स समुद्र तट पर एकत्र हुए। ट्यूनिक दुनिया के कुछ सबसे प्रतिष्ठित स्थानों में बड़े पैमाने पर नेकेड फोटो के मास्टरमाइंडिंग के लिए प्रसिद्ध है।

Also Read -   फिर से लगेंगा लॉकडाउन, 10 लाख से अधिक लोगों की होगी मौत: रिसर्च

क्या कह रहे है लोग
बीबीसी के मुताबिक विश्व प्रसिद्ध कलाकार ट्यूनिक ने कहा, ‘हमारे पास त्वचा की जांच के बारे में जागरूकता बढ़ाने का अवसर है और मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं… यहां आने, अपनी कला बनाने और सिर्फ शरीर और सुरक्षा का जश्न मनाने के लिए.’

Also Read -   विराट कोहली के रूम का पर्सनल वीडियो हुआ लीक, देखकर भड़की अनुष्का शर्मा, गुस्से में बोली…

इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले 77 वर्षीय ब्रूस फिशर ने एएफपी को बताया, “मैंने अपना आधा जीवन धूप में बिताया है और मेरी पीठ से कुछ घातक मेलानोमा हट गए हैं। मैंने सोचा कि यह एक अच्छा कारण था और मुझे बोंडी बीच पर अपने कपड़े उतारना बहुत पसंद है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here