महिलाएं चीखती रही और डॉक्टर ने बिना बेहोश किए कर दिया ऑपरेशन, फिर हाथ-पैर पकड़कर किया…

0
महिलाएं चीखती रही और डॉक्टर ने बिना बेहोश किए कर दिया ऑपरेशन, फिर हाथ-पैर पकड़कर किया…

पटना। बिहार से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहाँ खगड़िया जिले के अलौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में परिवार नियोजन कराने आई कई महिलाओं को बिना बेहोशी का इंजेक्शन दिए जबरदस्ती ऑपरेशन किया गया। महिला चिल्लाती रही, मगर उसका हाथ-पैर पकड़कर ऑपरेशन कर दिया गया।

महिलाओं का आरोप है कि स्वास्थ्य कर्मियों ने जबरन हाथ, पैर पकड़कर एवं मुंह बन्द करके ऑपरेशन किया। इस के चलते वह चीखती-चिल्लाती रही है। बताया जाता है कि ग्लोबल डेवलपमेंट इनीटीवेट नाम की निजी एजेंसी ने इन महिलाओं का ऑपरेशन कराया है।

Also Read -   पति ने पत्नी के कटर से काटे 50 टुकड़े, एक महीने पहले ही की थी लव मैरिज

इसी माह जिले के परबत्ता प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी इसी प्रकार की लापरवाही सामने आई थी। परबत्ता प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में महिलाओं को परिवार नियोजन करने से पहले फर्श पर घंटों लिटाया गया था। परबत्ता प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी निजी एजेंसी को परिवार नियोजन का ठेका प्राप्त हुआ है। कुल मिलाकर निजी एजेंसी महिलाओं के जिंदगी से खिलवाड़ कर रही है।

Also Read -   Adani Group के शेयरों ने Lic के डुबाए 18000 करोड़ रुपये, जानें अब क्या होगा

डॉक्टर्स की माने तो ऐसी हालत में इंफेक्शन और दर्द से महिलाओं की मौत भी हो सकती थी। हालांकि सिविल सर्जन डॉक्टर अमरनाथ झा ने बताया कि अलौली मामले की तहकीकात की जाएगी तथा रिपोर्ट आने पर कार्रवाई होगी। वहीं परबत्ता मामले में PHC प्रभारी से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

Also Read -   मैं आम नागरिक की तरह जीना चाहती हूँ, मेरे लिए सड़क खाली न कराएं, डिप्टी CM की पत्नी का रिक्वेस्ट वायरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here