खत्म होने वाला है इंतजार: UP मे इस दिन आएगा आंगनवाड़ी के 50,000 हजार पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन

0

उत्तर प्रदेश में आंगनबाड़ी भर्ती का इंतजार खत्म होने जा रहा है। 50 हजार से ज्यादा पदों पर होने वाली इस भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपी में आंगनबाड़ी सहायिका और कार्यकर्ता के 50,000 से ज्यादा पद भरे जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तर प्रदेश बाल विकास पुष्टाहार विभाग ने खाली पदों को चिन्हित कर लिया है। राज्य सरकार की तरफ से भी प्रस्ताव को हरी झंडी दिखा दी गई है। नवंबर महीने में ही यह भर्ती शुरू हो सकती है। जल्द ही इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।

Also Read -   मिस कॉल से शुरू हुई लव स्टोरी, पति को छोड़कर ग्वालियर से फिरोजाबाद आई महिला, महीनों बाद खुला ये राज

दो फेज मे होगी आंगनबाड़ी की भर्ती।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह भर्ती प्रक्रिया दो फेज में पूरी की जाएगी। अगले 6 महीने के भीतर पहला फेज पूरा हो जाएगा। पहले चरण में कुल 20,000 पद भरे जाएंगे। इसके बाद एक साल के अंदर 30 हजार पद और भी भर लिए जाएंगे।

Also Read -   नोएडा मे चलती कार के बोनट पर बैठी हुई दिखाई दी युवती, वीडियो वायरल

यूपी मे आंगनबाड़ी के खाली पद।

बता दें कि यूपी मे वर्तमान की स्थिति ये है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 1 लाख 89 हजार 836 पद प्रस्तावित है। इसी मे से 50,000 से ज्यादा पद खाली है। जल्द ही इन पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद भर्ती से जुड़े आवेदन, योग्यता, उम्र सीमा और सेलेक्शन प्रॉसेस की जानकारी दी जाएगी। उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि जो भी इस भर्ती मे शामिल होना चाहते है, वे समय-समय पर यूपी बाल विकास विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट balvikasup.gov.in पर जाकर अपडेट चेक करते रहें। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आने वाले लोकसभा चुनाव से पहले राज्य मे बड़ी संख्या मे शिक्षकों की भर्ती भी जा सकती है। राज्य सरकार की तरफ से खाली पदों की जानकारी मांगी गई है।

Also Read -   UP के इस थाने मे रहता है 'मुर्गों' का जमावाड़ा, पुलिस भी करती है निगरानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here