मोरबी पुल हादसे मे अब तक 141 लोगो की मौत, रेसक्यू मे जुटी तीनों सेनाएं, 177 को बचाया

0

अहमदाबाद: गुजरात के मोरबी मे रविवार (30 अक्टूबर) रात को दुखद हादसा हो गया। यहां के मच्छु नदी पर निर्मित केबल ब्रिज अचानक टूट जाने की वजह से कई लोग नदी मे गिर गए।

इस हादसे मे अब तक 141 लोगों की मौत की बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि हादसे के समय पुल पर 400 से अधिक लोग मौजूद थे। ये लोग रविवार की छुट्टी होने पर ब्रिज पर घूमने के लिए पहुंचे थे।

रेस्क्यू के लिए सेना, नेवी, एयरफोर्स, NDRF, फायर ब्रिगेड, SDRF की टीमें जुटी हुई है। अब तक 177 लोगों को बचाया जा चुका है। हादसे मे राजकोट से भाजपा सांसद मोहनभाई कल्याणजी कुंदारिया के 12 रिश्तेदारों की भी इस हादसे में जान चली गई है। वहीं, मोरबी हादसे को लेकर रखरखाव करने वाली एजेंसी के विरुद्ध 304, 308 और 114 के तहत क्रिमिनल केस दर्ज किया गया है, आज से ही इस हादसे की जांच शुरू की गई है। गृह मंत्री अमित शाह ने हादसे पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि गुजरात के मोरबी में हादसे मे कि जो जान गई है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। हादसे मे जान गंवाने वाले सभी लोगों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं प्रकट करता हूं और सभी मृतकों के प्रति प्रार्थना करता हूं कि इनकी आत्मा को चिर शांति मिले।

Also Read -   'रेपिस्टों को चौराहे पर फांसी दे देनी चाहिए', उषा ठाकुर के बयान पर मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान

वहीं, गुजरात के गृहमंत्री हर्ष संघवी ने कहा है कि, मोरबी मे अत्यंत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है। कल शाम 6.30 बजे झूलता हुआ पुल अचानक टूट गया। रविवार को यहां लोग परिवार के साथ घूमने आए थे। इसी बीच ये हादसा हो गया। इसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम, एंबुलेंस, प्रशासन, डॉक्टरों की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। स्थानीय लोगों ने भी रेस्क्यू मे सहायता की। इसके बाद घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। गृह मंत्री अमित शाह भी पूरी रात रेस्क्यू अभियान का हालचाल लेते रहे और मदद पहुंचाने का काम किया। हादसे में अभी तक 141 लोगों की मौत की जानकारी सामने आई है।

Also Read -   ड्रग्स के नशे में युवती ने की ऐसी हरकत, वीडियो देख कहेंगे…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here