5 साल से लिव इन रिलेशनशिप मे है, प्यार के बावजूद बॉयफ्रेंड शादी से भाग रहा दूर

0

महिमा (बदला हुआ नाम) के हजारों सपने दीपक (बदला हुआ नाम) के साथ जुड़े हुए है। वो अपने रिश्ते को एक लेबल आगे ले जाना चाहती है। लेकिन प्यार करने के बाद भी दीपक शादी करने के लिए राजी नही हो रहा है।

उसने अपना डर महिमा को बता दिया है। महिला उसके साथ जबरदस्ती नहीं कर सकती है, लेकिन खुद के सपनों को टूटता देख भी नहीं सकती है। तो चलिए प्यारे से रिश्ते मे उलझन की पूरी कहानी बताते है और एक्सपर्ट की क्या राय है वो जानते है।

महिमा और दीपक एक मल्टीनेशनल कंपनी मे काम करते है। दोनों अपने घर से दूर एक दूसरे के साथ रहते है। 5 साल से दोनों लिव इन रिलेशनशिप मे है। महिमा बताती है कि भले ही मैं सुहागन नही हूं, लेकिन एक पत्नी की सारी जिम्मेदारियां उठाती हूं। हमारे बीच शारीरिक रिश्ता भी अच्छा है। लेकिन अब मैं इस रिश्ते को नाम देना चाहती हूं। दीपक से शादी करना चाहती हूं, ताकि मां बनने का सपना पूरा कर सकूं। लेकिन दीपक शादी के पक्ष मे फिलहाल नही है।

Also Read -   58 वर्षीय महिला के साथ हैवानियत, गुप्तांग में डाली रॉड, विरोध करने पर की पिटाई

महिमा बताती है कि एक बार जब मैं शादी की जिद पकड़ ली तो उसने अपना डर बताया। उसने बताया कि उसके मम्मी-पापा के रिश्ते अच्छे नही है। दोनों खूब झगड़ते है। बचपन से वो दोनों की लड़ाई के बीच बड़ा हुआ है। वो नही चाहता है कि शादी के बाद जब वो पति-पत्नी बन जाएंगे तो ऐसे ही झगड़ने लगें। वो बिना शादी के साथ रहना चाहता है। इतना ही नही वो बिना शादी ही बच्चे को इस दुनिया मे लाने को कहता है। समझ नही आ रहा है कि मैं उसे कैसे समझाऊं। अब मेरे घरवाले भी शादी को लेकर प्रेशर डाल रहे है।

Also Read -   66 का दूल्हा ने 28 साल की छोटी दुल्हन से करेंगें शादी, पहली पत्नी ने दी मंजूरी

एक्सपर्ट की राय-आपका इस तरह सोचना गलत नही है। शादी ना सिर्फ सामाजिक बंधन है बल्कि कई तरह के कानूनी सुरक्षा भी प्रदान करता है। हालांकि आपको खुश होना चाहिए कि वो भी आपको बहुत प्यार करता है और अपना डर बता दिया है। एक रिश्ते के लिए प्यार बहुत जरूरी होता है जो आप दोनों के बीच है। अगर आप उसपर दबाव डालकर शादी करती है तो आप हमेशा महसूस करेंगी कि उसने स्वेच्छा से ऐसा नही किया। आप अगर शादी का मन बना ली है तो धीरे-धीरे उन्हें समझाइए और यकीन दिलाइए कि शादी के बाद आप दोनों के बीच कुछ नही बदलने वाला है। अगर फिर भी बात नही बनती तो काउंसलर की मदद लीजिए।

Also Read -   Ayushman Bharat Yojana Card: मोदी सरकार ऐसे फ्री मे दे रही 5 लाख का लाभ, जानिए कैसे करे अप्लाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here