आपके पास है एक रुपये का ये सिक्का, तो आप भी बन जाएंगे लखपति, जानिए कैसे?

0
आपके पास है एक रुपये का ये सिक्का, तो आप भी बन जाएंगे लखपति, जानिए कैसे?

एक रुपए के ऐसे सिक्के (one rupee coin) होने चाहिए जो 1990 से पहले के ढाले हुए हो। ऐसे सिक्के आपको अपने घर में या आसपास किराने की दुकानों पर बहुतायत से मिल जाएंगे। इन सिक्कों पर एक रुपए के नीचे उन सिक्कों को बनाए जाने का वर्ष भी अंकित होता है। बस आप ऐसे जितने अधिक से अधिक सिक्के इकट्ठे कर सकें, कर लीजिए।

Also Read -   आदमी ने दिया बच्चे को जन्म, सोशल मीडिया पर चर्चा में बना युवक, 'मां' शब्द पर कही ये बात

यदि आपको 1985 रुपए का ऐसा सिक्का मिल जाए जिसमें H मार्क हो और दोनों ओर अंग्रेजी औऱ हिंदी में भारत लिखा हुआ हो तो वह सिक्का बहुत ही संभाल कर रखिए, क्योंकि उस सिक्के की कीमत आज के वक्त 2.5 लाख रुपए से भी अधिक है। यह सिक्का बहुत ही दुर्लभ है हालांकि आज भी कुछ लोगों के पास यह सिक्का आसानी से मिल जाता है। इस सिक्के को आखिरी बार 1991 में ढाला गया था।

Also Read -   यहां महिलाओं की चलती है सरकार, दाह संस्कार से लेकर शादियां भी करवाती है।

क्या करना है 1 रुपए के इस सिक्के (one rupee coin) का आपको indiancoinmill.com पर जाकर अपना एक सेलर अकाउंट बनाना होगा। इसके बाद आप अपने पास मौजूद सिक्के की दोनों तरफ से फोटो लेकर उसे इस वेबसाइट पर अपने अकाउंट से अपलोड कर बेचने के लिए लिस्ट करवा दीजिए। अब इस सिक्के को खरीदने के इच्छुक लोग बोलियां लगाएंगे, जिसकी बोली सबसे ज्यादा हो, आप उसी को यह सिक्का बेच दीजिए।

Also Read -   पुलिस के चंगुल से फरार होकर महिला बन गई एडल्ट स्टार, अब कमा रही करोडों रुपये

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here