इंसाफ नही मिला तो बेटे संग दे दूंगी जान, CM योगी से न्याय की गुहार लगाने पहुंची रेप पीड़िता

0

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में सोमवार की सुबह जनता दरबार लगाया। इस बार अपनी समस्याएं लिए यहां पहुंचे 800 फरियादी पहुंचे थे।

दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार के बाहर सोमवार को सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता दर्शन में पहुंचे। सीएम खुद एक-एक फरियादी के पास गए और उनकी समस्याओं को सुने। सीएम ने सभी को मदद का भरोसा दिलाया। हालांकि, इनमें कई ऐसे भी फरियादी पहुंचे थे तो इससे पहले भी कई बार यहां आकर गुहार लगा चुके है। उनका कहना है, इसके बाद भी उन्हें न्याय नहीं मिला। जबकि, सीएम ने सभी को मदद का भरोसा दिलाया। साथ ही इलाज के लिए मदद मांगने आए लोगों से कहा कि रुपयों के अभाव में किसी का इलाज नहीं रूकेगा।

मुख्यमंत्री के सामने सबसे अधिक शिकायतें पुलिस और राजस्व से जुड़ी पहुंची। एक रेप पीड़िता ने भी सीएम से मुलकात की। कैंट इलाके की रहने वाली महिला ने सीएम को प्रार्थना पत्र देकर कहा, पुलिस विभाग के रिटायर्ड दरोगा है। और वे मेरे साथ गंदी हरकत करते है। जबकि, मेरे देवर ने भी मेरा रेप किया। पुलिस के पास गई तो कैंट पुलिस ने छेड़खानी का केस दर्ज कर दिया। रेप की धारा बढ़ाने के लिए एयरफोर्स चौकी इंचार्ज सुनीता सिंह ने मुझसे 20 हजार रुपए लिए। पुलिस ने रुपए भी ले लिए और 164 के बयान में रेप की पुष्टि होने के बाद भी धारा नहीं बढ़ाई। पुलिस ने उल्टा ससुर के दवाब में छेड़खानी की धारा भी केस से हटा दी। मैं लगातार पुलिस अधिकारियों के चक्कर काट रही हूं और आपके पास आज चौथी बार आई हूं लेकिन मुझे इंसाफ नहीं मिला। अगर मुझे इंसाफ नहीं मिला तो मैं अब अपने बेटे के साथ सुसाइड कर लूंगी।

Also Read -   नौकरी का झांसा देकर युवती से रेप, नशीली दवा पिलाकर बनाया आपत्तिजनक वीडियो, फिर भी नही मानें तो…

इसी तरह गोरखनाथ इलाके की जटेपुर की रहने वाली संजू कन्नौजिया ने भी सीएम योगी से मदद की गुहार लगाई। उनका कहना था, उनके मकान के पश्चिम तरफ खाली जमीन पर ​बगैर रजिस्ट्री कराए उषा देवी पत्नी लाल साहब बिना ने दो मंजिला मकान बनवा लिया है। ग्राउंड फ्लोर के उपर पहली मंजिल पर प्रधानमंत्री आवास बना हुआ है। जिसका दरवाजा और रास्ता उन्होंने मेरी जमीन में खोला है और मेरी जमीन की तरफ उषा देवी ने नीचे से उपर तक कोई दिवार भी नहीं चलाई है। विरोध करने पर लगातार मारपीट कर रही है और पूरा परिवार धमकी देता है। सीएम ने उन्हें मदद का भरोसा दिया है।

Also Read -   UP Rain Alert: यूपी मे भारी बारिश की चेतावनी, 20 गावों मे घुसा बाढ़ का पानी

चौरीचौरा इलाके के सरदारनगर बसडिला की रहने वाली आशा शुक्ला भी अपनी जमीन विवाद को लेकर सीएम के जनता दरबार में पहुंचीं। उनका कहना था। उनके खेत और जमीन को आसपास के कई लोगों ने कब्जा कर लिया है। जबकि, जमीन के कागज में उनका नाम दर्ज है। इसके लिए कई बार प्रशासन से गुहार लगा चुकी, लेकिन कोई मदद नहीं मिली। आशा शुक्ला का कहना था कि वे काफी उम्मीद लेकर इस बार सीएम के पास आई हैं, ताकि उन्हें मदद मिल सके। इससे पहले सुबह मठ से बाहर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले गुरु गोरखनाथ का दर्शन पूजन किया। उसके बाद अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर माथा टेक आशीर्वाद लिया। मंदिर परिसर का भ्रमण करते हुए गोशाला पहुंच, वहां गोसेवा की।

Also Read -   एक ही मोहल्ले की युवतियों के साथ 2 युवकों ने सालों तक किया सामूहिक दुष्कर्म, बेचने की भी थी तैयारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here