मैनपुरी उपचुनाव में धांधली की आशंका, सपा ने की इटावा के DM-SP को हटाने की मांग

0

लखनऊ: मैनपुरी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी एक साथ दो मोर्चों पर निरन्तर डटी हुई है। पार्टी के कुछ बड़े नेता जहां चुनाव क्षेत्र में रह कर प्रचार अभियान को अंजाम दे रहे हैं तो वहीं, राजधानी में डटे कुछ नेता हर दूसरे दिन मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय पहुंच कर अपने प्रतिद्वंदी दल भाजपा एवं व्यवस्था के खिलाफ शिकायत पर शिकायत दर्ज कराने से पीछे नहीं हट रहे हैं।

Also Read -   छात्र ने टीचर को स्कूल में पीटा, CCTV में रिकॉर्ड हुई पूरी घटना

रविवार को भी सपा प्रतिनिधिमण्डल ने आयोग से चुनाव क्षेत्र में तैनात पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की शिकायत की। दस दिन में यह तीसरा मौका रहा जबकि सपा प्रतिनिधिमण्डल चुनाव आयोग की चौखट पर पहुंचा है। पार्टी की ओर से रविवार को माता प्रसाद पाण्डेय, नरेश उत्तम पटेल, राजेन्द्र चौधरी, रविदास मेहरोत्रा और केके. श्रीवास्तव – ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात कर ज्ञापान सौंपा।

Also Read -   पति को मौत के मुँह से खींच लगाई पत्नी

डीएम-एसपी कर सकते हैं प्रशासनिक अधिकारों का दुरुपयोग।

सपा का आरोप है कि मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव में इटावा के जिलाधिकारी अविनाश कुमार राय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश सिंह अपने पद व प्रशासनिक अधिकारों का दुरुपयोग कर रहे हैं। सपा नेताओं ने इस आरोप के साथ इन दोनों अधिकारियों को तत्काल निर्वाचन कार्यों से हटाये जाने की मांग की है।

सपा ने आयोग को दिये अपने शिकायती पत्र में कहा है कि उक्त अधिकारी जसवन्तनगर विधानसभा क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्यों, ब्लाक प्रमुखों, ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्यों, बीडीसी सदस्यों पर भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिए अनुचित दबाव बना रहे हैं जिससे चुनाव प्रभावित हो रहा है। इनके रहते स्वतंत्र, निष्पक्ष और निर्भीक चुनाव कराया जाना सम्भव नहीं है। सपा ने शीघ्र कार्रवाई को कहा है।

Also Read -   अस्पताल से शुरू और अस्पताल मे खत्म हुई मुलायम सिंह और साधना गुप्ता की Love Story, दोनो की मुलाकात और उनके प्यार की कहानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here