LPG ग्राहकों को बड़ी राहत! अब सिर्फ 587 रुपए में ​मिलेगा सिलेंडर, जानें कैसे?

0
Images-29
Images-29

देश में दो साल तक कोरोना काल में सरकार ने कई सारी सुविधाओं को बंद कर दी गई थी। वहीं सरकार द्वार दी जाने वाली सब्सिडी भी बंद कर दी गई थी।

जिसके बाद सरकार ने एक बार फिर शुरु करने की योजना बना रही है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि अगले महीने यानी दिसंबर से आपके खाते में पहले की तरह 303 रुपए की सब्सिडी मिलेगी। अगर सरकार ऐसा करती है तो देश के करोड़ों ग्राहकों बड़ी राहत मिलेगी।

Also Read -   सहारा के निवेशकों की बल्ले-बल्ले, कहीं आ तो नहीं गया डूबा हुआ पैसा, ऐसे करें अकाउंट चेक, जानिए?

अगर प्रस्ताव को वित्त मंत्रालय की मंजूरी मिल जाती है तो सरकार जल्द ही फिर से सब्सिडी को चालू कर देगी। एलपीजी सिलेंडर पर भी इतनी ही छूट मिलेगी। जो गैस सिलेंडर लिया जाएगा उसके लिए ₹900 नहीं बल्कि ₹587 चुकाने होंगे।

आपको बता दें कि सरकार की ये योजना झारखंड, मध्य प्रदेश और पूर्वोत्तर राज्यों में रसोई गैस पर सब्सिडी दी जा रही है। जिसके बाद अब सरकार सभी राज्यों में लागू करने की योजना बना रही है। आपको बता दें कि सरकार ने पूरे देश में कंपोजिट सिलेंडर को मंजूरी दे दी है।

Also Read -   सहारा के निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी! जल्द मिलेगा ब्याज सहित पैसा, SEBI ने दी जानकारी

कंपोजिट सिलेंडर लोहे के सिलेंडर से 7 किलो हल्का होता। हालांकि, अभी इस्तेमाल हो रहे घरेलू सिलेंडर का वजन 17 किलो है। कंपोजिट सिलेंडर जरूर हल्का है, लेकिन यह काफी मजबूत है। इसमें भी तीन परतें होती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here