लिव इन रिलेशनशिप मे इस वजह से आ सकती है कड़वाहट, भूलकर भी न करे यह गलतियां

0

आजकल कई जगह ऐसा होता है कि शादी से पहले एक-दूसरे को जानने के लिए लड़का लड़की साथ रहते हैं, ताकि वह एक-दूसरे को बेहतर ढंग से जान सके। इसके बाद वह शादी करने का फैसला लेते हैं।

बॉलीवुड के कुछ कपल्स ने भी इसी तरह से शादी की जिसमें रणबीर और आलिया भी एक कपल है, जो शादी से पहले लिव इन रिलेशनशिप में रहे और फिर शादी करने का फैसला किया। लेकिन हर लिव इन रिलेशनशिप का अंत शादी पर हो ऐसा जरूरी नहीं हाल ही में दिल्ली के महरौली इलाके से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया। जहां पर लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाले प्रेमी ने अपनी प्रेमिका का कत्ल कर दिया और उसके 35 टुकड़े करके लाश को अलग-अलग जगह ठिकाने पर लगा दिया। ऐसे में आज हम आपको बताते हैं लिव इन रिलेशनशिप के dos and don’ts..

Also Read -   साली ने जीजा के साथ किया ऐसा काम, मेहमानों समेत देखती रह गई दुल्हन, जानें क्या हुआ ऐसा!

घर के खर्च का इक्वली बटवारा।

लिव इन रिलेशनशिप का मतलब यह नहीं है कि एक ही पार्टनर के ऊपर पैसों का पूरा बोझ आ जाए। इससे रिश्ते में झगड़े होने लगते हैं, इसलिए रिलेशनशिप में आने से पहले ही आप अपने फाइनेंस को आधा-आधा बांट लें। इससे रिश्ते में पॉजिटिविटी आती है।

एक-दूसरे को स्पेस दें।

कई बार ऐसा होता है कि लिव इन रिलेशनशिप के दौरान पार्टनर एक-दूसरे को बिल्कुल स्पेस नहीं देते है, फिर चाहे वह घर में हो या बाहर हो हमेशा उनके पीछे नजर लगाए रखते हैं। ऐसे में यह रिश्ता टॉक्सिक बन सकता है और रिश्ते में दरार भी आ सकती है, इसलिए भले ही आप लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे हो, लेकिन एक दूसरे की पर्सनल स्पेस का ध्यान रखें।

Also Read -   कई बार मनाया फिर भी नही मानी टीचर, तो छात्र ने कर दिया Kiss, अब वीडियो हो रहा है वायरल

काम में दूसरे का हाथ बटाएं।

लिव इन रिलेशनशिप में सबसे ज्यादा जरूरी यह है कि आप जब एक साथ रहते हैं तो आपको घर के कामों में भी बराबरी से हाथ बटाना चाहिए। सिर्फ एक शख्स के ऊपर पूरी जिम्मेदारी नहीं देनी चाहिए। आप मिलकर खाना बनाएं, बर्तनों को साफ करें, राशन की खरीदारी के लिए जाए, घर की सफाई करें। इससे प्यार भी बढ़ता है और लड़ाई झगड़े भी नहीं होते हैं।

फिजिकल रिलेशन का रखें ध्यान।

Also Read -   प्रेमी चुपके से आया और प्रेमिका के साथ कर दिया ये कांड, फिर हुआ ये

लिव इन रिलेशनशिप के दौरान कई बार ऐसा होता है कि पार्टनर फिजिकल रिलेशनशिप बनाने के दौरान प्रोटेक्शन का ध्यान नहीं रखते हैं और कई बार लड़कियां गर्भवती हो जाती हैं। ऐसे में सेक्स के दौरान आपको शादी से पहले प्रेगनेंसी का खतरा ना हो इसलिए हमेशा प्रोटेक्शन का इस्तेमाल करें।

एक-दूसरे के समय को महत्व दें।

लिव इन रिलेशनशिप का मतलब यह नहीं है कि आप 24 घंटे अपने पार्टनर से बात करते रहे, उसके साथ ही टाइम स्पेंड करें। बात करने का और समय बिताने का एक टाइम फिक्स करें। जब आप दोनों काम से लौटकर आए तो एक साथ बैठकर चाय पिए, गपशप करें। रात को एक दूसरे से बात करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here