Auraiya: लव मैरिज करने के बाद 10 साल तक रहा साथ, फिर जो किया वो कर देगा हैरान

0

औरैया: उत्तर प्रदेश के औरैया से एक बड़ी घटना सामने आ रही है यहाँ 10 वर्षों का प्यार और अब साथ न रखने का कारण धर्मपरिवर्तन बना है। पति ने महिला पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने के पश्चात रिश्ता समाप्त करने की धमकी दी है।

औरैया जिले से ऐसे ही घटना सामने आई है जहां एक महिला ने थाने में पहुचकर शिकायत दर्ज कराई है। महिला ने आरोप लगाया कि एक मुस्लिम लड़के ने शादी शुदा होकर मुझे प्यार में फंसाया तथा मुझसे शादी कर दस वर्षों तक अपने साथ रखा। महिला का आरोप है कि अब वह धर्मपरिवर्तन का दबाब बना रहा है तथा साथ मे न रखने ने मना कर रहा है। जब महिला ने साथ रहने की जिद्द की तो उसके साथ मारपीट की। पुलिस पूरे मामले की तहकीकात की बात कह रही है।

Also Read -   UP: 19 वर्षीय लड़की को बंधक बनाकर सामूहिक बलात्कार, आरोपी फरार

वही झांसी जिले की रहने वाली महिला ने बताया कि शहजाद नाम के शख्स से प्रेम विवाह किया था। 10 वर्षों तक वह मेरे साथ रहा मगर अचानक एक दिन मुझे छोड़ कर चला गया। जब 6 महीने से उस की तलाश करती रही तब उस का पता चला कि वह औरैया जिले का रहने वाला है तथा जब महिला उसके घर पहुंची तब पता लगा कि शहजाद की दूसरी पत्नी भी है। मगर जब पीड़ित महिला ने अपराधी शहजाद एवं अपनी शादी के बारे में उनके परिवारवालों को बताया तो उसके घर वालों ने मारपीट आरम्भ कर दी। शहजाद अपने साथ रखने के लिए मुझ पर अक्सर धर्मपरिवर्तन का दबाब बनाता था।

Also Read -   मैनपुरी मे नेता जी की दोनो बहुएं होगी आमने-सामने! डिंपल का नाम हुआ फाइनल तो BJP के दांव पर टिकी सबकी नजर

वही बीते 6 महीने से अपने पति की तलाश कर रही झांसी की रहने वाली पीड़ित महिला ने औरैया पुलिस में एक शिकायत दी है। जिसमें उससे लिखा है कि शहजाद राईन नाम के शख्स ने मुझे प्यार में फंसाया तथा उसने मेरे साथ प्रेम विवाह किया। इसके साथ ही मेरा शारीरिक एवं आर्थिक शोषण भी किया। बीते कुछ वर्षों से शहजाद मुझे झांसी में ही छोड़कर चला गया। इस बीच शहजाद मुझ पर अक्सर धर्मपरिवर्तन की बात कहता तथा दबाब बनाता रहता था। बकौल पीड़िता मैं बीते 6 महीने से अपने पति की तलाश करती रही, तब मुझे किसी प्रकार औरैया जिले का पता मिला। तत्पश्चात, जब आज में उसके घर आई तो उसके परिवार वालों ने बुरी तरीके से पीटा तथा गाली गलौज कर मुझे भगा दिया। इस पूरी घटना को लेकर डिप्टी एसपी प्रदीप कुमार ने बताया कि औरैया कोतवाली में एक महिला ने शिकायती पत्र दिया है, जहां वह झांसी जिले की रहने वाली है। उसने शिकायती पत्र में लिखा है कि उसने झांसी में 10 वर्ष पूर्व एक शख्स के साथ प्रेम विवाह किया था। किसी बात को लेकर दोनों में लड़ाई हुई तथा वह उसे छोड़कर चला आया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है इस पूरे मामले में तहकीकात आरम्भ की जा रही है।

Also Read -   तलाक पीड़िता की धमकी, बोली-'योगी जी! 5 साल की बेटी के साथ आपके आवास के बाहर करूंगी आत्मदाह'

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here