Auraiya: शादीशुदा शहजाद ने दीपक बनकर सपना से रचाई शादी, 10 साल पत्नी की तरह रखने के बाद बनाने लगा धर्म परिवर्तन का दबाव, और फिर

0

औरैया: उत्तर प्रदेश के जिले औरैया में धर्म परिवर्तन को लेकर दबाव बनाने का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। ऐसा बताया जा रहा है कि हिंदू धर्म की महिला से मुस्लिम युवक शहजाद ने दीपक बनकर शादी की और फिर दस साल बाद वह धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने लगा।

हैरान करने वाली बात तो यह है कि वह पहले से शादीशुदा है और यह बात पीड़िता को दस साल बाद पता चला। पीड़ित महिला ने पुलिस से शिकायत की है, जिसके बाद इस मामले को लेकर जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है।

आरोपी युवक ने महिला का कीमती सामान किया गायब।

Also Read -   स्कूलों को फिर से बंद करने का आदेश, कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच लिया बड़ा फैसला

जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला सपना झांसी की निवासी है। यहीं पर वह छोटा-मोटा काम करके अपना बसर किया करती थी। झांसी में ही औरैया का रहने वाला शख्स उसे मिला और उसने अपना नाम दीपक बताया। धीरे-धीरे दोनों के बीच रिश्ता बन गया और फिर यह लोग एक साथ जिंदगी बिताने लगे। पीड़ित महिला का कहना यह भी है कि आरोपी युवक ने उसके पैसों के साथ-साथ कीमती सामान भी गायब कर दिया है। शादीशुदा मुस्लिम लड़के ने बहुत ही चालाकी से हिंदू महिला के साथ प्रेम विवाह कर लिया और फिर दस साल पत्नी की तरह रखने के बाद वह अपनी पहली पत्नी के पास चला गया।

Also Read -   लखनऊ: दूल्हे को जयमाला पहनाने से पहले दुल्हन को आया हार्ट अटैक, पिता को डोली की जगह उठानी पड़ी अर्थी

युवक की पहली शादी से अंजान थी पीड़ित महिला।

पीड़िता जब युवक के घर पहुंची तो उसके साथ युवक के घरवालों ने मारपीट की। उसका कहना है कि शहजाद के घरवाले कह रहे है कि धर्म परिवर्तन करो तभी स्वीकार करेंगे। इसकी शिकायत पीड़िता ने कोतवाली में की। झांसी शिवाजी नगर निवासी सपना ने पुलिस को बताया कि औरैया निवासी शहजाद राइन से दस साल पहले प्रेम विवाह किया ता पर वह शादीशुदा है। वह इस बात से अंजान थी और वह दस साल तक उसकी पत्नी बनकर रही।

छह महीने बीत जाने के बाद युवक नहीं आया वापस।

इतना ही नहीं आरोपी युवक ने महिला के जेवर लेकर भी सुनार के यहां गिरवी रख दिए ताकि वह धंधा शुरू कर सके। वह औरैया आता जाता था पर वह झांसी वापस आ जाता था। मगर इस बार छह महीने से वह वापस नहीं आया और न उसका फोन लग रहा है। इस वजह से उसकी तलाश शुरू की तो पता चला कि शहजात एसपी आवास स्थिति काशीराम कॉलोनी में रह रहा है। उसके जब घर गई तो वह छिप गया और उसकी पहली पत्नी समेत परिवार के अन्य सदस्यों ने मारपीट की। पीड़िता काफी बहुत परेशान है और घटना की तहरीर दी है। पुलिस ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Also Read -   बुलंदशहर: लव जिहाद का शिकार युवती ने बताया दर्द, कहा- 8 साल पहले हुई थी दोस्ती, घरवालों ने भी बनाया हवस का शिकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here