Dhanteras 2022: इस बार दो दिन मनाया जाएगा धनतेरस का त्यौहार, कुछ भी खरीदने से पहले जानें शुभ मुहूर्त

0
Dhanteras 2022: इस बार दो दिन मनाया जाएगा धनतेरस का त्यौहार, कुछ भी खरीदने से पहले जानें शुभ मुहूर्त
Dhanteras 2022

धनतेरस का त्योहार दो दिन मनाया जाएगा। आगरा के ज्योतिषाचार्य 22 और 23 अक्तूबर को धनतेरस पूजन और सामान की खरीद को शुभ बता रहे हैं। उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र और ब्रह्म योग के बाद धनतेरस पर इंद्र योग अत्यंत शुभकारी है।

ज्योतिषाचार्य आलोक गुप्ता का कहना है कि धनतेरस 22 अक्तूबर को है। इस दिन द्वादशी तिथि शाम 4:38 बजे तक रहेगी। इस दिन पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र दोपहर 9:29 बजे तक, उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र और ब्रह्म योग शाम 5:50 बजे तक, इसके बाद इंद्र योग है।

Also Read -   "पति रोज करता है सेक्स" 89 वर्षीय महिला ने दर्ज कराई शिकायत, कहा- मैं थक चुकी हूँ..

चंद्रमा सिंह राशि में। प्रदोष काल में (सूर्यास्त के समय) त्रयोदशी होने से धनतेरस और धंवंतरि जयंती का त्योहार इसी दिन मान्य रहेगा। खरीदारी 23 अक्तूबर को शाम तक की जा सकती है।

ज्योतिषाचार्य अजय तैलंग का कहना है कि धनतेरस 22 अक्तूबर को है। पूजा का मुहूर्त शाम 07:01 मिनट से रात 08:17 बजे तक है। पूजा के लिए करीब सवा घंटे का समय प्राप्त होगा। शुभ मुहूर्त में धन त्रयोदशी लक्ष्मी पूजन किया जा सकता है। सामान की खरीद 23 अक्तूबर को भी कर सकते हैं।

Also Read -   मंत्री ने महिला को सरेआम जड़ दिया तमाचा, सियासी गलियारे में मच गया हंगामा, देखें वीडियो

आचार्य बनवारी लाल गौड़ का कहना है कि 23 अक्तूबर को धंवंतरि जयंती, दीपदान लक्ष्मी पूजन शाम को 6:00 से 8:30 के बीच में श्रेष्ठ माना जाएगा। ज्योतिषाचार्य कामेश्वर चतुर्वेदी के अनुसार भगवान धनवंतरी का पूजन मुहूर्त 23 अक्तूबर को शाम 05:44 बजे से 06: 05 मिनट तक रहेगा। प्रदोष काल का समय शाम 5:44 बजे से रात 8:16 मिनट तक और वृषभ काल का समय शाम 6:58 बजे से रात 8:54 मिनट तक रहेगा। नई वस्तु इस दिन खरीदी जाती है।

Also Read -   एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या, युवक ने माता-पिता, दादी- बहन का किया कत्ल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here