UP मे बारिश को लेकर CM योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश, कहा- हर वक्त रहे मुस्तैद

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारी बारिश को लेकर अधिकारियों को फील्ड पर सक्रिय रहने और लोगों की हरसंभव मदद करने के निर्देश दिए है। सीएम ने कहा कि सभी अधिकारी राहत कार्य का प्रभावी संचालन सुनिश्चित करे।

जगह-जगह हुए जलभराव को मशीनरी और पंप के जरिए से निकाला जाए और जलभराव वाले स्थानों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जाए। सीएम ने आगे कहा कि जहां जन-धन की हानि हुई है वहां अधिकारी तत्काल पहुंचकर हरसंभव सहायता प्रदान करे।

10 अक्टूबर तक बारिश की संभावना।

Also Read -   भाई-बहन ने आपस मे कर ली शादी, फिर तीन घंटे के अंदर हो गया ऐसा, अब चारो ओर हो रही चर्चा

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश पूर्व और मध्य भारत मे 10 अक्टूबर तक इसी तरह बारिश का मौसम रहने की आशंका जताई है। मौसम विभाग के महानिदेशक डॉ. मृत्युंजय महापात्र ने कहा कि उत्तर प्रदेश मे मानसून के विदा होने की आखिरी तारीख 30 सितंबर थी, लेकिन बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं और पश्चिमी विक्षोभ के एक बार फिर सक्रिय होने के कारण अभी भी 10 अक्टूबर तक इसी तरह बारिश होने के आसार है। यूपी के कई इलाकों मे पिछले 24 घंटों मे रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई है। महाराजगंज मे सबसे ज्यादा 41 सेमी बारिश हुई, जबकि गोंडा मे 36, अयोध्या मे 31, गोरखपुर मे 30, श्रावस्ती मे 23, सिद्धार्थनगर मे 22 सेमी बारिश दर्ज की गई। राजधानी लखनऊ मे आज भी सुबह से काले बादल छाए हुए है और हल्फी बारिश हो रही है।

Also Read -   नोएडा मे चलती कार के बोनट पर बैठी हुई दिखाई दी युवती, वीडियो वायरल

सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश।

सीएम ऑफिस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से जानकारी दी गई कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने अतिवृष्टि से प्रभावित जनपदों के संबंधित जिलाधिकारियों को राहत कार्य प्रभावी ढंग से संचालित करने के निर्देश दिए है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जलभराव वाले स्थानों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जाए। सीएम ने पंचायतीराज, ग्राम विकास, नगर विकास, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, पशुपालन एवं अन्य विभागों के अधिकारियों को क्षेत्र मे लगातार सक्रिय रहने के निर्देश दिए है। साथ ही कहा कि जनहानि और धनहानि की स्थिति मे प्रशासन तत्काल पहुंचकर अनुमन्य सहायता प्रदान करे। सभी अधिकारी राहत कार्य का प्रभावी संचालन सुनिश्चित कराएं। सीएम ने आगे कहा कि जलभराव वाले स्थानों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाएं।

Also Read -   UP: पति क्या करिश्मा है.. खुद अपनी ही पत्नी की उसके प्रेमी से करा दी दूसरी शादी, वजह जानकर हिल जाएगा आपका दिमाग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here