Bank Holiday: आज से पूरे 6 दिन बैंक रहेंगी बंद, ब्रांच जानें से पहले कर ले जरूरी काम

0
Bank Holiday: आज से पूरे 6 दिन बैंक रहेंगी बंद, ब्रांच जानें से पहले कर ले जरूरी काम

Bank holiday: क्या आज धनतेरस पर बैंक बंद रहता है? रोशनी का त्योहार दिवाली पूरे देश में बहुत ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है।

धनतेरस से पांच दिनों के इस सीय त्योहार की शुरुआत का प्रतीक माना जाता है और भाई दूज रोशनी के त्योहार का आखिरी दिन होता है। कल से यानी 22 अक्टूबर से लगातार छह दिन बैंक बंद रहेंगे। 22 अक्टूबर शनिवार को बैंक की छुट्टी 22 अक्टूबर यानी धनतेरस को देशभर के बैंक बंद रहेंगे। यह महीने का चौथा शनिवार भी है।

Also Read -   PM Kisan: मोदी सरकार किसानों के खाते में आज भेजेंगी 2000 रुपये की क़िस्त, ऐसे करें चेक

23 अक्टूबर रविवार को बैंक की छुट्टी रविवार को सभी बैंक बंद रहते हैं 24 अक्टूबर सोमवार को बैंक की छुट्टी 24 अक्टूबर: काली पूजा/दीपावली/दिवाली (लक्ष्मी पूजन)/नरक चतुर्दशी गंगटोक, हैदराबाद, इंफाल को छोड़कर पूरे भारत में बैंक बंद रहेंगे 25 अक्टूबर मंगलवार को बैंक की छुट्टी 25 अक्टूबर: लक्ष्मी पूजा/दीपावली/गोवर्धन पूजा गंगटोक, हैदराबाद, इंफाल, जयपुर में बंद रहेंगे बैंक।

Also Read -   नशे में धुत लड़की ने सुरक्षा गार्ड का पकड़ा कॉलर, पुलिस ने किया अरेस्ट, लड़की Video वायरल

26 अक्टूबर बुधवार को बैंक की छुट्टी 26 अक्टूबर: गोवर्धन पूजा/विक्रम संवंत नव वर्ष दिवस/भाई बिज/भाई दूज/दिवाली (बाली प्रतिपदा)/लक्ष्मी पूजा/प्रवेश दिवस अहमदाबाद, बेलापुर, बेंगलुरु, देहरादून, गंगटोक, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, शिमला, श्रीनगर में बैंक बंद रहेंगे। 27 अक्टूबर गुरुवार को बैंक की छुट्टी 27 अक्टूबर: भाईदूज/चित्रगुप्त जयंती/लक्ष्मी पूजा/दीपावली/निंगोल चककूबा। गंगटोक, इंफाल, कानपुर, लखनऊ में बैंक बंद रहेंगे। इस दिन बंद रहेंगे बैंक हर महीने दूसरे शनिवार और रविवार को सरकारी और प्राइवेट सेक्टर बैंक आधिकारिक रूप से बंद रहते हैं।

Also Read -   PM Kisan Samman Nidhi Yojana: इन किसानों को नहीं मिलेंगे 11वीं किस्त के 2000 रुपये, जानिए क्या है वजह?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here