केंद्रीय कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, सरकार देने वाली है तीन बड़ी सौगात, जानें

0
केंद्रीय कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, सरकार देने वाली है तीन बड़ी सौगात, जानें

दिल्ली। केंद्रीय कर्मचारियों को दिवाली से पहले बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। केंद्र सरकार की ओर से इस बार कर्मचारियों को एक या दो नहीं बल्कि 3 सौगात मिलने वाली है। दिवाली तक कर्मचारियों को 3 बड़े तोहफे मिल सकते हैं।

पहला तोहफा
केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में सितंबर में इजाफा होना तय है। यानी कर्मचारियों को बढ़े हुए महंगाई भत्ते की सौगात मिलने वाली है। इस समय केंद्र सरकार कर्मचारियों को 34 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता दे रही है। वहीं, इस बार इसमें 4 फीसदी की दर से इजाफा होना है तो सितंबर महीने में कर्मचारियों को 38 फीसदी की दर से डीए का फायदा मिलेगा। इस फायदे की वजह से कर्मचारियों की सैलरी में बंपर इजाफा होने वाला है।

Also Read -   रोते रोते थाने पहुँचा 8 साल का बच्चा, फिर बोला खाना मांगता हूँ तो पिटाई करती है माँ

दूसरा तोहफा
केंद्रीय कर्मचारियों को बढ़े हुए महंगाई भत्ते के साथ ही डीए एरियर का पैसा भी उनके खाते में क्रेडिट कर दिया जाएगा। आपको बता दें जुलाई 2022 से केंद्रीय कर्मचारियों को बढ़े हुए डीए का पैसा मिलेगा। इस तरह से देखें तो कर्मचारियों को जुलाई, अगस्त और सितंबर महीने का पैसा एरियर के रूप में मिलेगा। इसके साथ ही मई 2020 में फ्रीज किए गए DA को जुलाई 2021 से बहाल किया गया। लेकिन, इस बीच डेढ़ साल का एरियर नहीं दिया गया तो हो सकता है उस डीए का पैसा भी कर्मचारियों के खाते में ट्रांसफर किया जाए।

Also Read -   पति ने लिया कर्ज, तो फाइनेंसर ने किया कई बार रेप, फिर बनाया दरिंदगी का वीडियो

तीसरा तोहफा
इन दो तोहफों के अलावा केंद्र सरकार दिवाली से पहले कर्मचारियों के खाते में पीएफ के ब्याज का पैसा भी ट्रांसफर कर सकती है। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) त्योहारों से पहले सब्सक्राइबर्स के खाते में ब्याज की राशि ट्रांसफर कर सकती है। अक्टूबर के अंत तक सभी के खाते में 8.1 फीसदी की दर से ब्याज डाल दिया जाएगा ऐसे में एक तोहफा उन्हें दिवाली के आसपास मिल सकती है। मौजूदा वित्त वर्ष में 8.1 फीसदी की दर से ब्याज तय किया गया है।

Also Read -   दोस्त ने सितंबर मे परिजनों को दी थी श्रदा के लापता होने की खबर, फिर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here