दुनिया का एक ऐसा बाजार जहाँ बिकती है खूबसूरत दुल्हन, खरीदने के लिए आते है लोग, आइए जानें ?

0

अपनी पसंद की दुल्हन को खरीदने और इस बाजार में हर साल हजारों लोग आते हैं। एक अंग्रेजी अखबार डेली मेल की खबर के अनुसार बुल्गारिया में एक ऐसी जगह है जहां के बाजार में आप को सामान नही मिलेगा। लेकिन अगर आप को खूबसूरत दुल्हन की जरूरत हो तो उसमें जाने से आप को एक दुल्हन जरुर मिल जायेगी।

Also Read -   बाइक पर हाथ पैर ऊपर रखकर आराम से बैठ गया शख़्स, वीडियो देखकर याद आ जाएंगी नानी

बता दें कि बुलगारिया में यह बाजार स्टारा जागोर नामक पर लगाया जाता है। जहां पर लड़कियां सज धज के अपने लिबास में इस बाजार में अपने परिवार के साथ आ जातें है और फिर क्या उन्हें खरीदने के लिए दुल्हे भी इसी बारात में आतें है और अपनी पसंद को दुल्हन को खरीद के ले जातें हैं।

Also Read -   आदमी ने दिया बच्चे को जन्म, सोशल मीडिया पर चर्चा में बना युवक, 'मां' शब्द पर कही ये बात

यह बाजार साल मे 3 बार लगता है इसमें हर उम्र की लड़की लड़के और बुजुर्ग भी आतें है जो अपनी पसंद की लड़की से बात करते हैं और पसंद आने पर उन्हें अपना दूल्हा बना लेती है। बता दें कि इस बाजार कई वर्षों से लगाया जाता है दरसल इस बाजार को लगाने के पीछे यही मकसद होता था की जो लोग अपनी बेटी की शादी करने में असमर्थ होतें थे उनके लिए यह बाजार फायदेमंद होता है सिर्फ इतना ही नही इस बाजार में दुल्हन पसंद करके लड़का जैसे ही उसे अपने घर ले कर जाता है परिवार के लोग उसे दुल्हन मान लेतें हैं।

Also Read -   बिस्तर पर सोने की नौकरी दे रही है ये कंपनी, मिलेगी 25 लाख रुपये की सैलरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here