अगर Whatsapp पर की ये 3 गलतियां, तो अकाउंट हो जाएंगा बैन

0
अगर Whatsapp पर की ये 3 गलतियां, तो अकाउंट हो जांएगा बैन

गैजेट डेस्क। WhatsApp ने लाखों अकाउंट बैन कर दिए थे। कंपनी ने ऐसा करने के पीछे कई कारण बताए हैं। इस संबंध में WhatsApp ने एक गाइडलाइन भी बनाई हुई है जिसके नियमों का पालन नहीं करने पर यूजर के नंबर को हमेशा के लिए ब्लॉक किया जा सकता है।

WhatsApp का ज्यादा समय तक यूज न करना

यदि आपका वॉट्सऐप अकाउंट लंबे समय तक प्रयोग नहीं किया जा रहा है कि या इनएक्टिव पड़ा हुआ है तो कंपनी ऐसे अकाउंट को बंद कर सकती है। इसलिए अपने व्हाट्सएप्प अकाउंट को समय-समय पर प्रयोग करते रहें।

Also Read -   5000 रुपये सस्ता हुआ Motorola का यह फोन, जानें कितने रुपये में फोन खरीद सकेंगे आप

बार-बार रिपोर्ट किए जाने पर

किसी भी सोशल मीडिया अकाउंट के खिलाफ बार-बार रिपोर्ट आती है तो उस अकाउंट को रद्द किया जा सकता है। हालांकि ऐसा करने के पीछे कई कारण हो सकते हैं, जैसे अश्लील सामग्री का आदान-प्रदान करना, धार्मिक वैमनस्य को बढ़ावा देने वाले कंटेंट को शेयर करना या किसी को धमकी देना। इन गतिविधियों में संलिप्त अकाउंट्स को भी रद्द कर दिया जाता है। भारत सरकार के नए नियमों के अनुसार सोशल मीडिया पर इस तरह की हरकतें करना आपको जेल भी पहुंचा सकता है। इसलिए WhatsApp पर दूसरों के साथ हमेशा मर्यादित व्यवहार करें।

Also Read -   Samsung ने लॉन्च किया Galaxy F04 स्मार्टफोन, जानिए कीमत और शानदार फीचर्स

थर्ड पार्टी ऐप्स का प्रयोग करना
यदि आप वॉट्सऐप चलाने के लिए आधिकारिक ऐप का प्रयोग नहीं करते बल्कि थर्ड पार्टी ऐप्स का प्रयोग करते हैं तो भी आपका अकाउंट सस्पेंड किया जा सकता है। इसके अलावा कभी भी फेक अकाउंट का प्रयोग न करें। फेक अकाउंट चलाने की स्थिति में आपके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही भी जा सकती है।

Also Read -   Flipkart पर Vivo T1 44W स्मार्टफोन पर मिल रहा शानदार डिस्काउंट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here