Weather Alert: अगले 24 घण्टे में होगी इन राज्यों में बारिश, मिलेंगी गर्मी से राहत

0

दिल्ली। उत्तर भारत के कई राज्यों में अब पारा और तेजी से चढ़ता जा रहा है। अधिकांश लोग इस खतरनाक लू की चपेट में आने से बीमार पड़ रहे हैं। मार्च से ही जिन राज्यों में गर्मी का सितम लगातार बढ़ रहा है, उनमें दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और यूपी शामिल हैं।

Also Read -   निर्दलीय सांसद नवनीत राणा को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दी Y श्रेणी की सुरक्षा

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में गर्मी एक बार फिर से लोगों को परेशान करने वाली है। आज से तापमान 44 डिग्री से लेकर 46 डिग्री के बीच रह सकता है। वहीं अगले सप्ताह के लिए राष्ट्रीय राजधानी में गर्मी का यलो अलर्ट जारी किया गया है। दक्षिणी मध्य महाराष्ट्र में बारिश के साथ ओलावृष्टि की आशंका जताई गई है। किसानों के फसलों को भारी नुकसान होने की संभावना है।

Also Read -   पत्नी ने पति को प्रेमिका के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़ा, फिर हुआ ऐसा की तीनों पहुँच गए अस्पताल

इन राज्यों में होगी बारिश – अगले 24 घंटों के दौरान छत्तीसगढ़, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में मध्यम हवाओं के साथ बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

जानें बीते 24 घंटों में कहां-कहां हुई बारिश – जम्मू कश्मीर, लक्षद्वीप और सिक्किम के कुछ हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा हुई। हिमाचल प्रदेश, ओड़िशा, गांगेय पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, मराठवाड़ा और कर्नाटक के कुछ जिलों में भी बारिश हुई।

Also Read -   कार्तिक के महीने में करे तुलसी की पूजा, जाने 5 बातें - सेलिब्रिटी वास्तु शास्त्री डॉ सुमित्रा अग्रवाल जी से

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here