यूपी में लाउडस्पीकर हटाने का सिलसिला जारी, 37000 से ज्यादा हटाए गए लाउडस्पीकर

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लाउडस्पीकर को लेकर ADG प्रशांत कुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के आदेश के बाद प्रदेश भर से 37000 लाउडस्पीकर उतारे गए हैं। इसके अलावा 55000 लाउडस्पीकरों की आवाज को कम किया गया है।

धर्मगुरुओं की सहमति से हटाए जा रहे लाउडस्पीकर’
ADG प्रशांत कुमार ने बताया कि ध्वनि प्रदूषण को कम करने के लिए धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने का काम जारी है। उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकर हटाने का काम धर्मगुरुओं से बात करके सबकी सहमति से किया जा रहा है।
यूपी में चलाया जा रहा है अभियान
प्रशांत कुमार ने बताया कि धार्मिक स्थलों से अनधिकृत लाउडस्पीकरों को हटाने और आवाज को तय सीमा के भीतर करने के लिए पूरे प्रदेश में अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बिना किसी भेदभाव के सभी धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाए जा रहे हैं।
सीएम योगी ने दिए थे निर्देश
बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पिछले हफ्ते सीनियर अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक के दौरान दिए गए दिशा निर्देशों के आधार पर यह कार्रवाई की जा रही है। सीएम योगी ने कहा था कि हर किसी को अपनी-अपनी धार्मिक आस्था के हिसाब से पूजा और इबादत करने की आजादी है, लेकिन लाउडस्पीकर की आवाज परिसर के बाहर नहीं जानी चाहिए ताकि दूसरे लोगों को कोई परेशानी न हो।
Also Read -   शिवपाल को अब भी भतीजे अखिलेश से उम्मीदें, क्या चाचा की ख्वाहिश पूरी करेगे सपा प्रमुख

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here