इस देश मे सजता है नाबालिक दुल्हनों का बाजार, दूर दूर से खरीदने के लिए आतें है लोग

0

दुनिया बहुत रंगीन है, कभी-कभी हम ऐसी बातें सुनते हैं जिन पर विश्वास करना मुश्किल होता है। दुनिया में कई बड़े बाजार हैं जहां आपकी जरूरत की लगभग हर चीज उपलब्ध है, लेकिन आज इस लेख में हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप बाजार में अपनी पसंद की दुल्हन खरीद सकते हैं।

Also Read -   Bride Groom Video: 70 साल के बुजुर्ग को मिली 20 साल की दुल्हन, खुशी देखकर सोच नहीं सकते आप

बुल्गारिया दुनिया का एकमात्र ऐसा देश है जहां आप बाजारों में पैसे देकर अपनी पसंदीदा दुल्हन खरीद सकते हैं। बुल्गारिया में जागोर नाम की एक जगह है जहां साल में 4 बार दुल्हन का बाजार सजाया जाता है। यहां शामिल होने वाले पुरुष पैसे लेते हैं और अपनी पसंद की दुल्हन को ले जाते हैं।

यह अजीब परंपरा इस देश में सालों से चली आ रही है और कोई इसका विरोध नहीं करता। इस देश में लड़कियों को 14 साल की उम्र में ही स्कूल से निकाल दिया जाता है, उन्हें कॉलेज जाने की अनुमति नहीं है। लड़की को घर का काम करने में सक्षम होना चाहिए और उसे कुंवारी होना चाहिए। यही वजह है कि बाजार में ज्यादातर लड़कियां नाबालिग हैं।

Also Read -   37 वर्षीय महिला का जोश देखकर उड़ जाएंगे होश, जानिए कैसे साड़ी में ही करती है ये काम…

कहा जाता है कि वर्तमान में बुल्गारिया में रोमा समुदाय की संख्या बहुत कम है, लेकिन उनकी गरीबी और छोटी सोच उन्हें आगे बढ़ने नहीं दे रही है। दरअसल, इस समुदाय की लड़कियों को कदाचार से कोई परेशानी नहीं होती, क्योंकि वे शुरू से ही इसके लिए मानसिक रूप से तैयार रहती हैं।

Also Read -   चुपके से आया प्रेमी और प्रेमिका का मोबाइल छीनकर भाग गया प्रेमी, फिर हुआ ये…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here