10वीं और 12वीं के लिए वायुसेना में निकली नौकरी, उम्मीदवार 27 अप्रैल से पहले करें आवेदन

0

Jobs in Air Force for 10th and 12th: भारतीय वायु सेना में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए बेहतरीन अवसर है। भारतीय वायुसेना ने मल्टी टास्किंग स्टाफ, कारपेंटर, हाउसकीपिंग स्टाफ एवं हिंदी टाइपिस्ट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। विशेष बात यह है कि 10वीं, 12वीं उत्तीर्ण कैंडिडेट्स भी पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें ऑफिशियल पोर्टल indianairforce.nic.in पर जाकर पंजीकरण कराना होगा। भर्ती का नोटिफिकेशन बीते माह जारी किया गया था।
महत्वपूर्ण तिथि
आवेदन करने की आखिरी दिनांक – 27 अप्रैल 2022
पदों का विवरण
कुल 5 पदों पर भर्ती निकाली गई है. जिनमें हाउसकीपिंग स्टाफ, मल्टी टास्किंग स्टाफ, कुक, कारपेंटर, हिंदी टाइपिस्ट के एक-एक पद सम्मिलित हैं।
शैक्षणिक योग्यता
मल्टी टास्किंग एवं हाउसकीपिंग स्टाफ पदों के लिए 10वीं उत्तीर्ण अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। वही कारपेंटर पदों के लिए 10वीं उत्तीर्ण के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई, कुक पदों के लिए 10वीं उत्तीर्ण के साथ कैटरिंग में सर्टिफिकेट एवं हिंदी टाइपिस्ट पदों के लिए 12वीं उत्तीर्ण के साथ हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट तथा अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड रखने वाले अभ्यर्थी आवेदन करने के पात्र हैं।
आयु सीमा
पदों के लिए 18 से 25 वर्ष तक के अभ्यर्थी अप्लाई कर सकते हैं। हालांकि OBC वर्ग के लिए यह 18 से 28 एवं SC तथा ST वर्ग के लिए 18 से 30 वर्ष तय की गई है।
चयन प्रक्रिया
पदों पर कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक एवं मेडिकल परीक्षण में प्रदर्शन के आधार पर तैयार किया गई मेरिट लिस्ट के माध्यम से किया जाएगा।

Also Read -   स्कूटी मे छिपा था विशालकाय सांप, वीडियो देख कांप उठे लोग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here